आस्ट्रेलिया Vs इंग्लैंड के बीच चल ODI सीरीज बराबरी पर…

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेली जा रही इस सीरीज के दूसरे वनडे को जीतकर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से अपना हिसाब चुकता कर लिया है। यही कारण है कि अब ये तीन मैचों की वनडे सीरीज बराबरी पर आ खड़ी हुई है, जिसका नतीजा आखिरी वनडे मैच में निकलेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे सीरीज के रविवार को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। मेजबान टीम एक भी बार संभल नहीं पाई और नियमित अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को झटके दिए।

एक समय इंग्लैंड की टीम 149 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 231 रनों तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 231 रन बनाए। कंगारू टीम की ओर से एडम जम्पा ने 3 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट चटकाए। 232 रन के लक्ष्य को देखकर समझा जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर लेगी, लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम जब 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो डेविड वार्नर एक बार फिर से फेल हो गए। हालांकि, कप्तान आरोन फिंच 105 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनको दूसरे छोर से ज्यादा साथ नहीं मिला। चौथे विकेट के लिए फिंच और मार्नस लाबुशाने के बीच साझेदारी हुई, लेकिन ये साझेदारी बहुत धीमी रही। एलेक्स कैरी के साथ भी फिंच ने साझेदारी की, लेकिन टीम 48.4 ओवर में 207 पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने ये मुकाबला 24 रन से जीत लिया और सीरीज बराबर हो गई। अब सीरीज का आखिरी मैच इस सीरीज का नतीजा तय करेगा, जो इसी मैदान पर 16 सितंबर को खेला जाएगा।