प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 69वीं बार मन की बात..! इन मुद्दों पर कर सकते हैं देश को संबोधित..!


नई दिल्ली, 27 सितम्बर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज करेंगे 69वीं बार मन की बात (Mann Ki Baat) करेंगे। जिसका सुबह 11 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। माना जा रहा है कि मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी खेती बिलों पर बात कर सकते हैं क्योंकि उनके खिलाफ देशभर में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ-साथ पीएम मोदी कोरोनावायरस महामारी, भारत-चीन सीमा विवाद पर भी बात कर सकते हैं।

शनिवार को पीएम ट्विटर पर लिखा, ‘कल सुबह 27 सितंबर को 11 बजे शामिल हों। MannKiBaat कार्यक्रम को आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। अपने पिछले संबोधन में प्रधानमंत्री ने भारत में खिलौनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए देश में स्टार्टअप के लिए एक साथ आने का आह्वान किया था।अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत (Aatm Nirbhar Bharat) की बात की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि सभी को लोकल के लिए वोकल होना होगा। भारत की मार्केट पर चीनी खिलौनों का कब्जा है। इसकी तरफ ध्यान दिलाते हुए मोदी ने कहा था कि देश को मिलकर कुछ नए प्रकार के, अच्छी क्वॉलिटी के खिलौने बनाने चाहिए। इसके साथ-साथ पीएम मोदी ने लोगों से देसी नस्ल के कुत्तों को पालने की भी अपील की थी।

आपको बता दें कि लोग सुबह 11 बजे डीडी भारती पर पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का सांकेतिक भाषा संस्करण देख सकते हैं। इसके अलावा, इस मन की बात के क्षेत्रीय संस्करणों को ऑल इंडिया रेडियो के संबंधित क्षेत्रीय स्टेशनों द्वारा पीएम के प्रसारण के तुरंत बाद और उसी दिन रात 8 बजे फिर से प्रसारित किया जाएगा।

इसके लिए आप 1922 भी डायल कर सकते हैं, जिसके बाद आपको एक कॉल आएगा, जिसमें आप अपनी पसंदीदा भाषा चुन सकते हैं और अपनी क्षेत्रीय भाषा में ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुन सकते हैं।