भिलाई के सट्टेबाजो का नया खेल : बाइक स्टंट विथ गर्लफ्रेंड…

bike stunt

भिलाई:भिलाई में सट्टेबाज भी अपग्रेड हो गए है और नई पीढ़ी के सट्टेबाजो को कुछ नया दांव लगाने में एक अलग ही आनंद आ रहा है। वो जमाना गया जब सिर्फ घोड़ो पर दांव  लगाया जाता था। अब ट्रेंड में है-बाइक राईडिंग विथ गर्लफ्रेंड…….

bike stunt with girlfriend

READ THIS:स्वच्छ भिलाई मुहिम: शहर को स्वच्छ रखने निगम की तैयारी शुरू

हरेक स्टंट पर 10 हजार तक की बोली  लगाई जाती है…और शातिर इतने की  अभी तक कोई भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं है ।इसकी वजह से शहरवासी इन बाईकर्स गैंग की हरकतों से परेशान है।ये बाईकर्स दायें-बाएँ कट मारकर.. ओवरटेक कर..फर्राटे भरते…हवा से बाते करते.. भीड़ में से निकल जाते है।

दरअसल ये स्टंटबाज़ बाईकर्स उन बोलीदारो के रेसर होते है ,जो एक निश्चित समय पर बताई जगह में पहुँचने के लिए दांव लगाये गए होते है ।बाईकर्स का  ये खतरनाक खेल सुबह 4 बजे से 7 बजे और रात 10 बजे के बाद चलता है। जब सड़के थोड़ी सुनी होती है । यह खेल नेहरुनगर चौक से बाफना टोल प्लाजा,32 बंगला तिराहा से तालपुरी तिराहा और भिलाई निवास मैदान के सामने की सड़क पर जोरशोर से चलता है। शाम को भीड़भाड़ में होने वाली  रेस में बाईकर्स के स्टंट को सट्टे काज्यादा भाव मिलता है, इसलिये पैसे के लालच में बाईकर्स जान जोखिम में डालकर स्टंट करते  है।

बाईकर्स के स्टंट के अलग-अलग तरीके-

  • विली स्टंट– इसमें बाईकर्स आगे का पहिया उठा कर रेस लगाता है।
  • स्टॉपी स्टंट-इसमें  एक फिक्स पॉइंट होता है, जहाँ पर आकर बाईकर्स अचानक ब्रेक लगाकर पीछे का पहिया उठा देता है।
  • सर्कल- इसमें बाईकर्स बिना सीट को छुए हैंडल पर बैठकर बाइक को गोल-गोल घुमाता है।
  • कार ड्रिफ्ट– इसमें कार को पूरी रफ़्तार से चला कर हैण्डब्रेक लगा दिया जाता है, जिससे कार 180 डिग्री पर घूम जाती है, फिर कार जितने बार घुमती है,उस पर बोली लगती है।
  • स्टंट विथ गर्लफ्रेंड– इसमें गर्लफ्रेंड को आगे या पीछे बिठाकर हाँथ छोड़कर बाइक चलाने…बाइक के पहिये को ऊपर उठाने….या गाड़ी तिरछी भगाने पर भी मोटा दांव लगता है।