24x7Big News: कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ के 15 जूनियर डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, बताई यह वजह

रायपुर 28 मई:- कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के 15 जूनियर डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वाले सभी जूनियर डॉक्टर दाऊ कल्याणसिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) के हैं. आज भी आज एक दर्जन से अधिक डॉक्टरों के रिजाइन देने की खबर है. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के कई डॉक्टर भी इस्तीफा दे सकते हैं. इन्होंने इसकी वजह कोरोना वायरस से जंग में सुरक्षा किट के अभाव में काम करना और समय पर वेतन नहीं मिलना बताया है.

जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है. जान जोखिम में डालकर काम करना पड़ा रहा है. सीनियर डॉक्टरों से हमारा हौसला अफजाई होता है, लेकिन वो भी अस्पताल में नहीं रहते हैं. केवल जूनियर डॉक्टरों को रगडा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि समय पर वेतन भी नहीं मिल रहा है. कोरोना काल के शुरुआत में ही सरकार ने आदेश निकाला था कि जितने इंटर्न डॉक्टर है, उनको जूनियर डॉक्टर बनाया जाए. इसी बेस पर ज्वाइन कराया, लेकिन अभी तक ज्वाइनिंग की स्थिति भी साफ़ नहीं हुई है. यही वजह है कि बुधवार को 15 जूनियर डॉक्टरों ने इस्तीफ दे दिया है. आज भी एक दर्जन से अधिक लोग इस्तीफा देने जाएंगे.

इस मामले में डीकेएस के अधीक्षक विष्णु दत्त ने बताया कि कल जूनियर डॉक्टरों ने मुझे रिजाइन लेटर सौंपा है. अभी एस्मा लगा हुआ है, इसलिए उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है.