बिग न्यूज: सारंगढ में भी कोरोना का खाता खुला..01 गर्भवती महिला निकली कोरोना पॉजिटिव..गर्भवती क्षेत्र में मची हडकंप..पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल..अभी तक सारंगढ़ क्षेत्र था सुरक्षित..!

सारंगढ़ 02 जून। आज की सबसे बड़ी खबर इस वक्त सारंगढ से आ रही है। आज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सारंगढ के ग्राम रक्सा में मिला है। पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल चुकी है…हड़कम्प मचा हुआ है क्योंकि ये सारंगढ तहसील के पहला मामला है। लॉक डाऊन 4.0 तक सारंगढ़ क्षेत्र में कोरोना का एक भी मरीज नहीं था लेकिन लॉक डाऊन 5.0 के दौर में आज सूत्रों से जानकारी मिली है कि तहसील सारंगढ़ में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। उसे रायगढ़ शास. किरोड़ीमल अस्पताल में गर्भवती महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया है। मरीज को सारंगढ़ के क्वारन्टीन सेंटर से ईलाज हेतू रायगढ़ अस्पताल लाया गया था। पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेडिकल स्टाप के 5 सदस्यों को भी क्वारन्टीन करने की तैयारी की जा रही है।

बता दे कि रायगढ़ जिले के सारंगढ़ क्षेत्र अंतर्गत जम्मू से वापस आई महिला को ब्लड सैंपल लेकर में वही के क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया था। जहां गर्भवती महिला को सारंगढ़ से रायगढ़ जिला अस्पताल में भिजवाया गया। वही गत रात रायगढ़ सरकारी अस्पताल में महिला को एडमिट किया गया और देर शाम को उसकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल अपनी टीम के साथ पहुंचा और महिला को कोरेटाइन में रखा गया है। महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद महिला के इलाज में लगे 5 मेडिकल स्टाफ को क्वारनटाईन करने की तैयारी की जा रही है, जिसमे की एक डॉक्टर और 4 नर्स शामिल है। देर रात ही एसडीएम चंद्रकांत वर्मा, एसडीओपी जितेन्द्र खूंटे पहुंचे रक्सा गांव मेडिकल विभाग और कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम भी पहुंची थी।कान्टेक्ट ट्रेसिंग और सेनटाईजस करने से लेकर कंटेमेट जोन बनाने और क्वारेंटाईन सेंटर को सील करने के लिये प्रशासनीक अमला देररात को रक्शा पहुंच गया है