साजिश के तहत अपने ही मित्र को धमका कर हड़प लिए 24 हजार ₹ फिर भुक्तभोगी के शिकायत पर टीआई अमित शुक्ला के नेतृत्व में जूटमिल पुलिस ने चंद घण्टों में साजिशकर्ताओं का किया पर्दाफाश

  • साजिश कर दोस्त को डरा धमकाकर हड़पे 24 हजार रूपये
  • जूटमिल पुलिस की सक्रियता से चंद घंटों में पकड़ाये
  • दोनों साजिशकर्ता आरोपियों से 14 हजार रूपये बरामद        

रायगढ़ 26 मई 2020। ग्राम उलखर थाना सारंगढ में रहने वाला नकुल निषाद पिता समारू निषाद उम्र 30 वर्ष कृषि कार्य करता है ।  दिनांक 25.05.2020 को नकुल निषाद उसकी बहन गीता निषाद जो रायगढ़ में रहती है उसे 24,000 रूपये देने अपने  गांव के पुष्पेन्द्र सरकार के साथ अपनी मोटर सायकल में रायगढ़ आया था । जिसे दोपहर करीब 12:00 से 03:00 बजे के बीच सावित्री नगर मैदान के पास नकाबपोश 04 अज्ञात व्यक्ति चाकू दिखाकर रूपये मांगे । तब डर से नकुल निषाद अपने जेब से 24,000 रूपये निकाल कर उन्हें  दे दिया।

घटना के दौरान एक नकाबपोश आरोपी अपने मोबाईल से पुष्पेन्द्र सरकार की बात कराया और पैसे को पुष्पेन्द्र सरकार को दिया फिर नकुल के ही मोटर सायकल पर एक आरोपी पुष्पेन्द्र सरकार को अपने साथ बैठाकर चला गया । उनके साथी नकुल को मोटर सायकल में बिठाकर छातामुडा चौक पेट्रोल पंप के पास छोड दिये और बोले कि तुम्हारा दोस्त कुछ देर बाद यहीं आ जायेगा । तब नकुल को शंका हुआ कि हो न हो पुष्पेन्द्र भी आरोपियों से मिला हुआ है । घटना की रिपोर्ट पुलिस चौकी जुटमिल में आवेदन देकर दर्ज कराने पर अप.क्र. 379/2020 धारा 384,34 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।                           

जुटमिल पुलिस द्वारा पुष्पेन्द्र सरकार से कड़ी पूछताछ करने पर बताया कि जब नकुल निषाद ने अपनी बहन के घर रूपये छोड़ने जाने की बात बतायी तब अपने गांव के सुरेश चौरगे के साथ मिलकर नकुल के रूपये हड़पने का प्लान बनाया । सुरेश चौरगे ने मोबाइल पर जुटमिल के एक युवक को इस घटना को अंजाम देने के लिए राजी किया । जुटमिल वाले युवक ने अपने 03 साथियों को योजना में मिलाया और तय प्लान के अनुसार सावित्री नगर मैदान के पास नकुल को डरा धमकाकर रूपये प्राप्त कर लिये । घटना के समय सुरेश मौजूद नहीं था, एक आरोपी द्वारा पुष्पेन्द्र से सुरेश की मोबाईल पर बात करायी थी, तब सुरेश ने 24,000 रूपये में से 14000 रूपये पुष्पेन्द्र को अपने परिचित के यहां छोड़ने को बोला और 10,000 रूपये 04 अज्ञात आरोपियों को बटवारा में दे दिये ।  आरोपी पुष्पेंद्र के झोलाछाप डॉक्टर तथा सुरेश चौरगे के पैरामेडिकल स्टाफ होने की अपुष्ट जानकारी मिली है ।
   

आरोपी पुष्पेन्द्र सरकार पिता निरासत दत्ता उम्र 45 साल एवं सुरेश चौरगे पिता शिव  प्रसाद चौरगे  उम्र 34 वर्ष दोनों निवासी उलखर थाना सारंगढ़ के मेमोरेंडम पर 14000 रूपये बरामद किया गया  है । आरोंपियों को उक्त अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । शेष 04 फरार आरोपियों की पतासाजी की जा रही है । उक्त कार्यवाही में जुटमिल प्रभारी  निरीक्षक अमित शुक्ला, सहायक उपनिरीक्षक उमाशंकर विश्वाल की अहम भूमिका रही है ।