विधायक प्रकाश की पहल पर सुधरेगी सुरजगढ़-सरिया मार्ग की हालत..!

रायगढ़। युवा विधायक प्रकाश नायक की पहल पर जिले के सूरजगढ़-सरिया जर्जर मार्ग की हालत सुधरेगी। शासन द्वारा इस मार्ग के जीर्णोद्धार के लिए 1 करोड़ 14 रूपये की राशि स्वीकृति दी गई है। बारिश के बाद इस सड़क का जीर्णोद्धार कार्य शुरू होगा और लोगों को परेशानियों से राहत मिलेगी। इस मार्ग पर आने-जाने वाले लोगों को रही परेशानियों को ध्यान मे रखते हुए विधायक प्रकाश नायक ने शासन से इसकी जीर्णोद्धार की मांग की थी।

सूरजगढ़ महानदी पर बना प्रदेश का सबसे लंबा पुल भारी वाहनों की भेंट चढ़ रहा है। ओव्हर लोड वाहन के परिचालन के कारण पुल के दोनों तरफ बना एप्रोच रोड जर्जर हो चुकी है। गर्मी में राहगीरें को जहां धूल से परेशान होना पड़ा तो वहीं अब कीचड़ से दो चार होना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर जब रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि वे उनका गृह ब्लॉक बरमकेला ही है।

इसी रास्ते से उनका आना जाना है। सड़क की हालत से वे वाकिफ है। फरवरी महीने में उन्होंने राज्य शासन को एप्रोच रोड की मरम्मत के लिए पत्र लिखा था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से शासन निर्णय नहीं ले पाया था, मगर अनलॉक 1.0 में राज्य शासन की ओर से मरम्मत के लिए 1 करोड़ 14 लाख रुपए की स्वीकृति दे दी है।

बारिश का सीजन खत्म होते ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा। रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने बताया कि यह मार्ग पड़ोसी राज्य ओडि़शा व रायगढ़ को जोड़ती है। इसलिए इस मार्ग पर लोगों की भारी संख्या में आवाजाही होती है। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसरों को सड़क में कटाव करने के निर्देश दिए है ताकि जगह जगह गड़ढ़े के पानी निकल जाए और लोगों को कुछ हद तक राहत मिल सकें। सड़क में ओवरलोड वाहन चलने को लेकर उन्होंने कहा कि बीते साल चंद्रपुर पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके चलते वाहनों को डायवर्ट करना पड़ा।

वाहनों के डायवर्ट होने की वजह से इस सड़को में दबाव बढ़ा। इसके चलते एप्रोच रोड खराब हो गई। उन्होंने कहा कि बारिश का सीजन खत्म होते ही इसका काम शुरू करा दिया जाएगा जिससे लोगों को राहत मिल सकें।