लॉकडाऊन 4.0 में ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं भारतीय क्रिकेटर्स BCCI ने दिए संकेत

रजत शर्मा। रायगढ़। खेल डेस्क 14 मई। covid 19कोरोना वायरस की वजह से बीते दो महीनों से टीम इंडिया के क्रिकेटर्स पिछले घरों में कैद हैं। 18 मई से इंडिया में लॉकडाउन को चौथा चरण शुरू होने जा रहा है सूत्रों से ऐसी जानकारी सामने आई है कि लॉकडाउन 4.0 के दौरान क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग करने की राहत मिल सकती है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ”सारे विकल्प तलाशे जा रहे हैं कि किस तरह से खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। हालांकि 18 मई को सरकार की जारी होने वाली गाइडलाइन्स का हमें इंतजार है।”

यात्राओं से प्रतिबंध होने के चलते बीसीसीआई ऐसे विकल्प तलाश रहा है जिनसे खिलाड़ी अपने घरों के पास मौजूद मैदानों में नेट प्रैक्टिस शुरू कर पाएं। बीसीसीआई लगातार खिलाड़ियों की ट्रेंनिग को लेकर केंद्र सरकार से बात कर रहा है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ी बीसीसीआई की सलाह पर ही वर्कआउट के जरिए खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने साफ किया है कि जब तक हालात पूरी तरह से सामान्य नहीं हो जाते तब तक किसी कैंप का आयोजन नहीं किया जाएगा। खिलाड़ियों और स्टाफ का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है. जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक किसी कैंप का आयोजन नहीं किया जाएगा।