रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार, रिटायर्ड कर्मचारी से ले रहा था 16 हजार की रिश्वत..ACB की टीम ने की कार्रवाई

सुरजपुर 14 मई 2020। पेंशन की राशी दिलाने के नाम पर रिश्वत लेते लेखपाल को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी लेखपाल का नाम गिरवर कुशवाहा है जो सूरजपुर के खण्ड चिकित्सा अधिकारी प्रतापपुर में पदस्थ है।

मामला सूरजपुर जिले का है। घोंडूराम टेकाम (62) वर्ष चिकित्सा अधिकारी कार्यालय प्रतापपुर में चतुर्थ वर्ग (स्वीपर) में पदस्थ था, जो जनवरी 2019 में रिटायर्ड हो गया। रिटायर्ड होने के बाद घोडूराम ने अपनी 10 लाख की पेंशन की राशी में पहली किस्त सात लाख रूपए निकाल ली थी। बची दूसरी किस्त नहीं मिल पाने से परेशान रिटायर्ड कर्मचारी ने चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के लेखपाल गिरवर कुशवाहा से संपर्क किया। लेखपाल ने पैसे निकालने की एवज में पीड़ित से 16 हजार रूपए की मांग की, जिसकी शिकायत सेवानिवृत कर्मचारी ने एसीबी से की और लेखपाल से हुई बातचीत का एक आडियों भी सौंपा।

शिकायत के बाद ACB ने आज इस मामले में कारवाई करते हुये लेखपाल को रिश्वत लेते  रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। बता दें आरोपी लेखपाल ने पहले भी सेवानिवृत्त कर्मचारी से पेंशन व ग्रेजुएटी की राशी दिलाने के नाम पर 19 हजार ली थी। आरोपी लेखपाल को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण के तहत कार्रवाई की जा रही है।