रायगढ़ में दूध विक्रेताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

रायगढ़ 15 मई। आज रायगढ़ में दूध विक्रताओं ने पूरी एकता के साथ प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने के लिए अपना दूध गरीब लोगों को फ्री में बांटकर अनोखा प्रदर्शन किया है।

उनका कहना है कि – लॉकडाऊन के कारण उनके दूध की खपत नहीं हो पा रही है जिससे उन्हें भारी नुकसान हो रहा है इसलिए आज उन्होंने रायगढ़ के सुभाष चौक में आने जाने वाले लोगो को नि:शुल्क दूध बांटकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है।

विदित हो कि 12 मई को भी दूध विक्रेताओं ने ऐसा ही विरोध किया था लेकिन आज के इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्थानीय दूध विक्रेता भी शामिल हुए। रायगढ़ में तकरीबन 30 से 32 हजार लीटर दूध का उत्पादन होता है। घरो में तकरीबन 10 से 12 हजार लीटर दूध की खपत होती है शेष दूध होटल में मिठाई बनाने व चाय की गुमटियों में खपत होता है।

प्रशासन ने होटल व चाय की गुमटियों से प्रतिबंध नहीं हटाया है, ऐसे में दूध की खपत नही होने से दूध उत्पादक किसान परेशान है। आलम यह है कि गाय के लिए चारा खरीदने के भी उन्हें लाले पड़ गए हैं। यही वजह है कि होटल खोलवाने के लिए दुग्ध विक्रेताओं ने शहर के चौक चौराहो पर दूध बांट कर प्रशासन का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट कराया।