रायगढ़ एस पी के बाद अब रायगढ़ कलेक्टर की भी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सनसनी फैला दी….


रायगढ़ 18 सितंबर 2020:- जिले में फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रकम मांगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार साइबर क्राइम से जुड़े आपराधिक लोगों ने जिला कलेक्टर भीम सिंह की एक फर्जी आईडी बनाकर सनसनी फैला दी है। इस बात की पुष्टि स्वयं जिला कलेक्टर भीम सिंह ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी साझा कर की है।

उन्होंने संदेश के माध्यम से अवगत कराया कि उनकी भी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है ऐसे में लोग सावधान हो जाएं और उस आईडी से आने वाले फ्रेंड रिक्वेस्ट एवं किसी भी प्रकार के मांग को अनदेखा करें। कलेक्टर भीम सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि उन्होंने इस फर्जीवाड़े की शिकायत थाने में कर दी है।

यहां यह बताना लाजमी है होगा कि एक दिन पहले रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने फेसबुक पर एक एडवाइजरी जारी की थी जिस पर यह कहा गया था कि कि उनकी भी सिर्फ और सिर्फ एक आईडी ही फेसबुक पर है। उन्होंने यह भी बताया कि ठग की ओर से यदि कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की फर्जी आईडी बनाकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिए जाने की कोशिश की जा रही है।

वही शहर में इस तरह की घटना विगत दो माह से लगातार हो रही है जिसमें नेता बिजनेस मैन व अन्य लोगो की फर्जी आईडी बनाकर रकम की मांग की जा रही है। दूसरी ओर विडंबना यह है कि अधिकांश मामले में इसकी शिकायत तक संबंधित थाने- पुलिस में हो चुकी है बावजूद साइबर अपराध से जुड़े लोग पुलिस की पकड़ से कोसों दूर है इस तरह से कहा जाए तो पुलिस इन साइबर हैकर आपराधिक तत्व के बीच बौनी साबित हो रही है। इससे पुलिसिया तंत्र पर सवालिया निशान लग रहा है।