मौसम अलर्ट: रायगढ़ सहित इन इलाकों में 72 घंटो में हो सकती है तेज झमाझम बारिश..मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट..!

शुभम तिवारी न्यूज डेस्क:  देशभर में पिछले कई दिनों से आसमान से आग बरस रही थी। दोपहर में घर से बाहर निकलने का मतलब था पसीने-पसीने हो जाना। हालांकि शनिवार को मौसम में बदलाव नजर आया और दिन से धूप का नामोनिशान नहीं दिख रहा है। वहीँ छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में रुक रुककर बारिश भी हुई है। साथ ही कई जिलों में मौसम सुहाना भी बना हुआ है, ठंड़ी हवाएं भी चल रही हैं।

अब जहां मानसून ने प्रदेश में दस्तक दे दी है इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई राज्यों में भारी बारिश से मौसम के बिगड़ने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटो के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली और तेज बारिश होने का अनुमान है। जिसे लेकर राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है और किसानों को बचने की खास हिदायत दी गई है।

रायपुर व रायगढ़ समेत प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले 72  घंटों में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। जिन जिलों के लिए बारिश और आंधी की चेतावनी दी गयी है, उनमें राजधानी रायपुर, कोरिया, जशपुर, सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर के अलग-अलग स्थानों पर गरज और तेज़ हवा के साथ बारिश की उम्मीद है।