मूल्यांकन खत्म, जल्द जारी होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं-12वीं का रिजल्ट

रायपुर 31 मई:- CGBSE 10th 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होगा. छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव (शिक्षा) आलोक शुक्ला ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि 10वीं व 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन काम समाप्त हो चुका है व वैसे पुनर्मूल्यांकन काम चल रहा है. उन्होंने बोला कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी शिक्षा (सीजीबीएसई) जल्द ही 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा.

कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाएं न लेने का निर्णय किया था. विद्यार्थियों को पेपरों के मार्क्स इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे. इंटर्नल असेसमेंट में जिसका जैसा प्रदर्शन होगा, उसे वैसे मार्क्स दिए जाएंगे.

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने स्थगित कीं गई परीक्षाओं को कराने की प्रयास की थी. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप व लॉकडाउन के बढ़ते रहने के चलते वो नहीं हो पाईं. बोर्ड ने एग्जाम टालने के बाद नया शेड्यूल जारी किया था.

बोर्ड की 21 मार्च से 31 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दीं गई थीं. फिर नए शेड्यूल में 10वीं की इम्तिहान 4 व 5 मई को व 12वीं की इम्तिहान 4, 5, 6 व 8 मई को एवं 12वीं वोकेशनल कोर्स की इम्तिहान 5 व 8 मई को आयोजित करने को बोला गया था.

लेकिन लॉकडाउन बढ़ने के चलते बोर्ड ने सभी परीक्षाओं को टाल दिया था. परीक्षाएं स्थगित होने से पहले 10वीं के प्रमुख विषयों की इम्तिहान हो गई थी.