भाजपा के शिक्षा मंत्री को राष्ट्रगान नहीं आता.. जबकि रह चुके हैं कुलपति.. एक शिक्षा मंत्री को नहीं आया राष्ट्रगान तो विपक्ष ने कहा – शर्म बची है क्या ? देखे वीडियो..!


बिहार की नीतीश सरकार ने डॉ मेवालाल चौधरी शिक्षा मंत्री बनाया है उनको लेकर विवाद पैदा हो गया है बताया जा रहा है आरजेडी ने उनके राष्ट्रगान को सही से ना गा पाने का एक वीडियो शेयर किया है।राजद ने वीडियो शेयर कर नीतीश को घेरा है और उनपर सवाल उठाए है, मेवालाल पर घोटाले के भी आरोप हैं।

गौरतलब है कि बिहार में नवगठित मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा कर दिया गया, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल लाल चौधरी को शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। नए शिक्षा मंत्री बने मेवालाल चौधरी को लेकर आरजेडी ने सवाल उठाए हैं, मेवालाल पर करप्शन के आरोप लगे थे जिसे लेकर आरजेडी ने नीतीश को घेरे में लिया है।

रजेडी ने मेवालाल को अहम जिम्मेदारी देने को लेकर विरोध जताया है, वहीं आरजेडी ने एक कार्यक्रम का वीडियो शेयर किया है जिसमें मेवालाल राष्ट्रगान गा रहे हैं, लेकिन वह उसे पूरा नहीं गा सके हैं।

डॉ मेवालाल चौधरी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हैं, आरजेडी ने ट्वीट कर कहा है कि भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता, नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरात्मा कहाँ डुबा दी?

क्या था डॉ. मेवालाल पर भ्रष्टाचार का मामला

मेवालाल चौधरी राजनीति में आने से पहले वर्ष 2015 तक वे भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे और साल 2015 में सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में आए, गौरतलब है कि एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी में 161 कनीय शिक्षक और वैज्ञानिकों की बहाली में धांधली का आरोप विपक्ष में रहते सुशील कुमार मोदी ने सदन में उठाया था।