बिलासपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 1 महीला ने बालिका को जन्म दिया ट्रेन में गूंज उठी किलकारी

बिलासपुर 17 मई।  भोपाल से बिलासपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में आज एक महिला ने स्वस्थ बालिका शिशु को जन्म दिया। उन्हें बिलासपुर के सिम्स चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। नवजात और प्रसूता दोनों स्वस्थ हैं।

मुंगेली जिले के धरमपुरा गांव की ईश्वरी यादव अपने पति राजेन्द्र यादव के साथ भोपाल से बिलासपुर वाली स्पेशल ट्रेन में कल शाम सवार हुई थी। गर्भवती ईश्वरी के प्रसव का समय नजदीक आ गया था लेकिन बहुत इंतजार के बाद ट्रेन से घर निकलने का मौका वे छोड़ना नहीं चाहते थे।

यात्रा के दौरान बीती रात करीब 1.30 बजे जब नागपुर के पास उनकी ट्रेन पहुंची तो वहां उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। रास्ते में ही उसने एक बालिका शिशु को जन्म दिया।

ट्रेन के टिकट निरीक्षक को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने नागपुर में ट्रेन रुकवाई जहां रेलवे अस्पताल के स्टाफ ने पहुंचकर प्रसूता और नवजात को आवश्यक उपचार दिया।

दोनों की हालत सामान्य पाये जाने पर उन्हें आगे सफर पर जाने दिया गया। ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने पर रेलवे अस्पताल की एम्बुलेंस तैयार रखी गई थी। प्रसूता और नवजात को सिम्स चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया गया।

सिम्स की मीडिया प्रभारी डॉ. आरती पांडेय ने बताया कि डॉक्टरों ने जांच के बाद दोनों को स्वस्थ पाया है। उनका कोविड-19 रैपिड टेस्ट भी किया गया, रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्हें अभी अस्पताल में ही क्वारांटीन पर रखा गया है। यहां वे 14 दिन रहेंगे।