पिकनिक मनाने गया नाबालिग..! गनियारी डेम में नहाने उतरा..! डूबने से मौत की आशंका..!


दुर्ग । गनियारी डेम में नहाने गए राम नगर निवासी वंश कुमार पटेल (16 वर्ष) पानी में डूब गया। रविवार की दोपहर बाद घर से करीब दर्जनभर दोस्तों के साथ डेम में नहाने के लिए घर से निकला। घटना की जानकारी के बाद कई घंटों तक पुलिस ने किशोर की गोताखोरों की मदद से खोजबीन की, लेकिन देर शाम तक वंश की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस ने बताया कि वंश दोस्तों के साथ घूमने व पिकनिक मनाने के नाम पर घर से निकला था। आशंका जताई जा रही है, कि डूबने से उसकी मौत हो गई, लेकिन अब तक उसके बारे में कहीं-कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जेवर-सिरसा पुलिस ने बताया कि किशोर अपनी उम्र के करीब 10 से 12 दोस्तों के साथ बाइक से गनियारी डेम में नहाने पहुंचा था। उसके साथ आए अधिकतर किशोर उसकी ही उम्र के थे। किसी किशोर को अच्छी तरह तैरना नहीं आया था। बाकी दोस्त किनारे पर नहाने लगे, वंश गहरे पानी में चला गया।

पहले 4 दोस्त नहाने उतरे उन्हें देख वंश भी उतर गया..!

जेवरा-सिरसा पुलिस ने बताया कि वंश कुमार पटेल के साथ अलग-अलग बाइकों पर करीब दर्जन दोस्त पहुंचे। डेम के पास पहुंचने पर उसके चार दोस्त पहले नहाने के लिए उतर गए। उन्हें देखकर वंश ने भी नहाने के मन बना लिया और नदी में उतर गया। इसकी बीच आगे बढ़ा और गहराई में उतर गया, जहां तैरना नहीं आने की वजह से पानी में डूब गया। दोस्तों को वंश नहीं दिखने पर हड़कंप मच गया। उन्होंने आसपास के लोगों को एकत्रित कर लिया।

सालभर में 15 से ज्यादा लोगों की डूबने से हुई मौत..!

शिवनाथ नदी के महमरा एनीकट समेत अलग-अलग जगहों पर नहाने के दौरान सालभर में करीब 15 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हर साल लगभग की तरह के आंकड़े पुलिस विभाग में दर्ज होते है। हाल में गणेश विसर्जन के दौरान भी एक युवक नहाने के दौरान गहरे पानी में उतरा और डूब गया। अगले दिन उसकी लाश मिली। इसके बाद लोग बिना सबब लिए नदी में नहाने पहुंच जाते हैं। वर्ष 2014 से अब तक 31 मौतें डूबने से हुई।