मंत्री उमेश पटेल के प्रयास से ग्राम नवापारा बिजली से चंद घण्टों में हुआ रोशन


खरसिया,17 मई 2020। खरसिया विधानसभा के ग्राम नवापारा में अकस्मात ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के कारण बिजली सप्लाई बंद हो गयी थी। कोरोना के संकट के समय बिना बिजली के जनजीवन प्रभावित हो रहा रहा था, ग्रामीणों द्वारा विद्युत ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना मंत्री उमेश पटेल को दी गयी जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए मंत्री उमेश पटेल ने विभाग के आला अधिकारियों से सम्पर्क कर उन्हें ग्राम नवापारा में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिये।

मंत्री जी के निर्देशानुसार विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने कढ़ी मेहनत से ग्राम नवापारा में जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलकर विद्युत सप्लाई शुरू करते हुए ग्रामवासियों को बिजली की समस्या से निजात दिलाया। विद्युत विभाग के जिम्मेदार महेश पटेल जेई नन्देली, नरेंद्र नायक एई कुसमरा के मेहनतकश जांबाज कर्मचारियों ने बेहतर टीम वर्क करते हुए देखते ही देखते नवापारा पूर्व में ट्रांसफार्मर लेकर पहुंच गए। ग्रामीणों ने जब उन्हें देखा तो उनके आंखें खुशी से आश्चर्यचकित हो गई कि इतनी तेजी से इतनी गर्मी में यह कर्मचारी कैसे इस तरह से काम कर सकते हैं लेकिन इन जांबाज कर्मचारियों ने भीषण गर्मी में पुराने ट्रांसफार्मर को बदल कर नया ट्रांसफर पर लगाकर ग्राम वासियों को बिजली की रोशनी से रोशन करते हुए खुशी प्रदान की है।

नन्देली नंदन मंत्री उमेश पटेल के भागीरथी प्रयास व इस भीषण दोपहर की गर्मी में विद्युत विभाग के सभी कर्मचारियों ने अपने अथक प्रयास से कुछ समय में ही ट्रांसफार्मर को बदल कर नवापारा पूर्व में बिजली की व्यवस्था पुनः प्रवाहित की गई।

तत्काल समस्या के निराकरण होने पर ग्रामवासियों में अत्यंत हर्ष व्याप्त है और ग्रामीणों ने त्वरित कार्यवाही के लिए खरसिया विधायक एवं कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल एवं विधुत मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए उनका आभार प्रकट किया है।