देश का पहला प्रदेश..जिसने गोबर खरीदने का ऐतिहासिक निर्णय लिया..! गोबर खरीदना किसान के गौधन का सम्मान…कांग्रेस नेता रानू यादव..!

रायगढ़ 28 जून। रायगढ़ जिले के इकलौते ऐसे कांग्रेसी नेता हैं जो खुलकर शासन की योजनाओं को लोगों को बताते हैं। जमीन से लेकर सोशल मीडिया में भाजपाइयों को हर जगह मुंहतोड़ जवाब देने और अपने शब्दों से बीजेपी के नेताओं की बोलती बंद करने वाले युवा कांग्रेस रायगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष रानू यादव ने विज्ञप्ति जारी करते हुए एक बार फिर भाजपा को घेरते हुए कहा कि –

किसानों की गाय उनका सबसे बड़ा धन है, छग की भूपेश सरकार ने गोबर खरीदने का ऐतिहासिक निर्णय लेकर किसानों के गौ धन का सम्मान किया है। सूबे के मुखिया भूपेश बघेल के साहसिक निर्णय की प्रसंसा करते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष रानू यादव ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि भाजपा के लिए गाय केवल राजनैतिक विषय है लेकिन कांग्रेस के लिए गाय उनकी माता है। सत्ता में आते ही भूपेश सरकार के निर्णय किसानों के लिए अच्छे दिन साबित हो रहे है। पूरे देश मे छग ऐसा पहला प्रदेश है, जो किसानों की गाय के गोबर को खरीद कर आम के आम गुठलियों के दाम वाली कहावत को चरितार्थ करेगा। किसानों के धान का उचित मूल्य देने वाली भूपेश सरकार गाँव गरीब और किसान के लिए निरन्तर प्रयत्नशील हैं कि उनका लाभ मिले।

किसानों का बोनस देने पर भाजपा के पेट मे दर्द होना समझ से परे है। नरवा घुरवा बाड़ी योजना के बाद फसलों को चराई के नुकसान से बचाने रोका छेका योजना के लागू होने से छग का किसान गौरान्वित महसूस कर रहा है। गोधन योजना से भी हर किसान को लाभ मिलेगा। गोबर खरीदी से खाद के साथ बिजली गैस उत्पादन की योजना का क्रियान्वयन किया जाएगा।

बिजली व गैस से ग्रामीण क्षेत्र में अंधकार दूर होने के साथ पर्यावरण की रक्षा भी होगी। ये तमाम योजनाए ग्रामीण अर्थव्यवथा के लिए बूस्टर साबित होगी। गोधन न्याय योजना को किसानों के सबसे बड़े पर्व हरेली से लागू लिए जाने को निर्णय को स्वागतेय बताते हुए रानू यादव ने कहा कि छग का यादव समाज सबसे अधिक गाय पालता है । गोबर खरीदे जाने के निर्णय से गौ पालक समाज को सर्वाधिक लाभ मिलेगा।