दुष्कर्म पीड़िता किशोरी हुई प्रेगनेंट.. हरासमेंट व सदमे से पिता की मौत..अनाथ हुई किशोरी..मां भी नहीं है इस दुनियां में..अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार..!

कोरबा। एक किशोरी को बहला फुसला कर दुष्कर्म करने वाले एक विवाहित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह मामला किशोरी के गर्भवती हो जाने पर सामने आया। पीड़िता की मां की मौत पहले ही हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलने पर सदमे में पिता भी चल बसा। बाल कल्याण समिति ने पीड़िता को बालिका आश्रम भेज दिया है। कटघोरा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी को बाजार मोहल्ला निवासी व हॉट-बाजार में सामान बिक्री का काम करने वाला युवक बरगला कर अपने झांसे में ले लिया।

उसे घर से बाहर बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया करता था। मजदूर परिवार की पीड़ित किशोरी गर्भवती हो गई, तो इस घटना की जानकारी उसके पिता को करीब एक माह पहले लगी पता लगते ही उनकी तबीयत खराब हो गई। आठ जून की रात को जिला अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। यही वजह है कि इस घटना की शिकायत पुलिस तक नहीं पहुंच सकी। कुछ जागरूक लोगों ने चाइल्ड लाइन को सूचना दी और किशोरी की काउंसलिंग की गई। कोर्ट में धारा 164 का बयान कलमबद्ध कराया गया है। आरोपित की पहचान होने के बाद कटघोरा पुलिस ने दुष्कर्म के मामले उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक का नाम नहीं बताया जा सकता, क्योंकि पीड़ित युवती की पहचान हो सकती है।

चिकित्सकों की सलाह पर आगे फैसला : पांडेय

बाल कल्याण समिति की प्रमुख मधु पांडेय ने बताया कि किशोरी का इलाज जारी है। चिकित्सकों की सलाह के बाद आगे फैसला लिया जाएगा। उनका मानना है कि उनकी पहली प्राथमिकता बच्ची को सुरक्षित रखना है। इसके लिए वह डॉक्टर्स से सतत संपर्क में है। फिलहाल वह कल्याण समिति के बालिका आश्रम में स्वस्थ है।