टीआई अमित शुक्ला के नेतृत्व में जुटमिल पुलिस को लाखों के जेवरातों के चोरी के मामले में मिली बड़ी सफलता..पढ़े कैसे किया पुलिस ने चोरों का पर्दाफाश..!

●  अपचारी बालक और 2 युवक से 2.15 लाख रूपये के सोने-चांदी के जेवरात बरामद


●  रेल्वे कर्मचारी के घर को बनाये थे निशाना, दूसरे ही दिन पकड़े गये आरोपी
                 

रायगढ़ 12 जून। जुटमिल टी.आई. अमित शुक्ला के नेतृत्व में इसी माह 02 जून को छातामुड़ा में रहने वाले दवा विक्रेता ऋषि कुमार पटेल के घर हुई बड़ी चोरी का खुलासा किया गया था । जुटमिल टी.आई के सक्रिय सूचनातंत्र से एक दफा फिर एक बड़ी चोरी की घटना के बाद दूसरे ही दिन चोरी की माल मशरूका के साथ आरोपियों को पकड़ा गया है।

जुटमिल टी.आई. अमित शुक्ला के नेतृत्व में इसी माह 02 जून को छातामुड़ा में रहने वाले दवा विक्रेता ऋषि कुमार पटेल के घर हुई बड़ी चोरी का खुलासा किया गया था । जुटमिल टी.आई के सक्रिय सूचनातंत्र से एक दफा फिर एक बड़ी चोरी की घटना के बाद दूसरे ही दिन चोरी की माल मशरूका के साथ आरोपियों को पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी जुटमिल अन्तर्गत राजीवगांधी नगर भजनडीपा में रहने वाले राम विलास बकावले दिनांक 06/06/2020 को ग्राम गोडा, सारंगढ परिवार के गया हुआ था । घर में उसके वृद्ध माता पिता थे कि दिनांक 10/06/2020 के दरम्यानी रात कोई अज्ञात चोरों ने रात्रि में घर के बांउड्रीवॉल को फांदकर मकान अंदर घुसकर अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरों को चोरी कर ले गये थे । चोरी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध चौकी जुटमिल (थाना कोतवाली) में अप.क्र. 415/2020 धारा 457, 380 भादंवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

मामले की जानकारी होने पर एडिशनल एसपी रायगढ़ अभिषेक वर्मा एवं सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह ठाकुर द्वारा शीघ्र माल मुल्जिम की पतासाजी के लिये महत्वपूर्ण दिशा निर्देश चौकी प्रभारी जुटमिल को दिये । चौकी जुटमिल प्रभारी एवं उनके मातहत विवेचकों द्वारा क्षेत्र के चोरी, लूट जैसे वारदातों में शामिल आरोपियों से सिलसिले वार पूछताछ शुरू किया गया एवं मुखबिरों को अलर्ट किये । शीघ्र ही जुटमिल प्रभारी को उनके मुखबिर ने बताया कि झोपड़ीपारा में रहने वाले कुछ युवक देर रात्रि तक घूमते रहतें हैं जो इस चोरी की वारदात में शामिल हो सकतें हैं । 
       

जुटमिल स्टाफ ने मुखबिर द्वारा बताये झोपड़ीपारा के विकास वैद्य उम्र 21 साल को पूछताछ के लिये बुलाये । पहले तो विकास वैद्य पुलिस को गुमराह करने की खुब कोशिश किया पर असफल रहा और रेल्वे कर्मचारी राम विलास बकावले के घर अपने साथी राहुल महतो और एक बालक (17 साल) के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया। उसके साथियों को तलब कर पूछताछ किया गया जिन्होने भी चोरी करना स्वीकार किये, जिनके निशादेही पर चोरी की हुई- 1 सेट सोने का हार, 1 सेट मंगलसूत्र, 3 सेट झूमका, 1 माला, 1 चैन तथा चांदी का 3 जोड पायल, 2 नग हाथ छल्ला, कमरपट्टा जुमला कीमती 2,14,390 रूपये का बरामद किया गया है । तीनों पहली बार चोरी करना बताये हैं, जिन्हें चोरी के मामले में रिमांड पर भेजा गया है ।  
आरोपियों का नाम –

1. विकास वैद्य पिता संजय वैद्य उम्र 21 वर्ष साकिन जूटमिल झोपडी पारा

2. राहुल महतो पिता लालबाबू महतो उम्र 18 वर्ष साकिन जूटमिल झोपडी पारा

3. अपचारी बालक
         

मामले में अज्ञात आरोपी की पतासाजी, माल मशरूका की बरामदगी में जुटमिल प्रभारी अमित शुक्ला, सहायक उप निरीक्षक उमाशंकर विश्वाल आरक्षक बनारसी सिदार, कीर्तन यादव,  सत्या यादव, सुर्या सिंह एवम ओशनिक विश्वाल की अहम भूमिका रही है ।