जिले के सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों की पुलिस टीम द्वारा की जा रही है जांच..पुलिसकर्मियों का हो रहा कोरोना टेस्ट

▪️स्वास्थ्य परीक्षण दौरान तनाव से दूर रखने जवानों को दिये गये टिप्स

रायगढ़ 21 मई। रायगढ़ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देशन पर क्वॉरेन्टाइन सेंटर में रखे गए व्यक्तियों की जांच थाना/चौकी प्रभारी एवं उनके स्टाफ द्वारा दिन व रात दोनों समय औचक तरीके से किया जा रहा है। कलेक्टर रायगढ़ द्वारा क्वॉरेन्टाइन सेंटर में रखे गए व्यक्तियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

क्वॉरेन्टाइन सेंटरों की साफ़-सफ़ाई, बिजली-पानी, टायलेट आदि की व्यवस्था दुरूस्त की जा चुकी है । क्वॉरेन्टाइन सेंटर में भोजन व अन्य सामग्री  वितरण के समय सोशल/फिजीकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ द्वारा सभी थाना/चौकी प्रभारियों को लगातार क्वॉरेंटाइन सेंटर की जांच अलग-अलग समय पर करने के निर्देश प्रभारियों को दिये गए हैं, जिससे कोई व्यक्ति अव्यवस्था न उत्पन्न करें। एसपी श्री सिंह द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर में कार्यरत पुलिसकर्मियों तथा SPO को सावधानी बरतने तथा क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए व्यक्तियों से कोई दुर्व्यवहार न करें, इसका ध्यान रखा जाए बताया गया है।आज सुबह से ही जिले के सभी थाना क्षेत्रों में थाना/चौकी प्रभारियों एवं उनके स्टाफ द्वारा लगातार क्वॉरेंटाइन सेंटरों की वैकल्पिक जांच की जा रही है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एसपी रायगढ़ द्वारा सभी पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को ड्यूटी दौरान विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दिया गया है । उनके द्वारा सभी पर्यवेक्षण पुलिस अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग से संपर्क स्थापित कर उनके क्षेत्र में जवानों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं तथा पुलिसकर्मी मानसिक तनाव से कैसे दूर रहे, इस पर कार्य करने कहा गया है।

निर्देशों के तहत पूर्व में थाना कोतवाली परिसर में शहर के पुलिस कर्मियों की जांच हुई थी पिछले करीब चार-पांच दिनों से अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ सीएचसी सारंगढ़ में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं जिसमें थाना सारंगढ़ स्टाफ द्वारा भी प्रतिदिन ब्लड सैंपल देकर कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है । लगभग ढाई माह से लगातार ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को मानसिक तनाव से दूर रखने चिकित्सक द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता संबंधी बातें बतायी गई उनके द्वारा पॉजिटिव एटीट्यूड, टाईम मैनेजमेंट, मनोरंजन एवं नियमित रूप से व्यायाम के लिए समय निकालने के लिए पुलिसकर्मियों को बताया गया है ।