जहरीला गाँव: यहाँ होती है जानलेवा सांपों की खेती, फिर बिकते हैं बाजार में।

जयपुर 15 जून:- आपने कई तरह की खेतियों के बारे में सुना होगा पर क्या कभी आपने सांपों की खेती के बारे में सुना है ? अगर नहीं तो जान लीजिये दुनिया में एक ऐसा भी गाँव है जहाँ सांपों की भी खेती है। जैसे खेतों में में अन्न, दालें, तिलहन और सब्जियां पैदा की जाती हैं।
 

चिकन और अंडों के लिए मुर्गी फार्मिंग की जाती है।बकरी और मछली पालन किया जाता है ऐसे ही अब बाकायदा सांपों की भी फार्मिंग हो रही है।हम सब जानते है कि चीन में रहने वाले लोगों को अजीबो-गरीब चीजें खाने के लिए खासतौर पर जाना जाता हैं। 

और अब तो जब से कोरोना वायरस में दुनियाभर में राज करना शुरू किया है, तब से तो चीन के खाने-पीने की चर्चाएं हर जगह हो रही हैं।आज हम आपको चीन की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर जहरीलें सापों की खेती की जाती है।
 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम बात कर रहे है चीन के जिसिकियाओ गांव की.। जिसको जहरिले गांव के नाम से भी जाना जाता है। यहां किंग कोबरा, वाइपर और रैटल स्नेक जैसे एक से बढ़कर एक जहरीले सांप पैदा किए जाते हैं। बता दें कि चीन एक ऐसा देश है जहां पर पुरानी रीति रिवाजो का ज्यादा महत्व दिया जाता है।

ऐसे में चीन में हजारों सालों से परंपरागत चिकित्सा के जरिए जंगली जानवरों और पेड़-पौधों से किसी भी बीमारी के इलाज का दावा किया जाता है। इसके साथ ही चीन में रेस्टोरेंट में भी सूखे सांपों की डिश बड़े शौक से बेची जाती है।