छत्तीसगढ़/ एक जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल..सिलेबस में हो सकती है कटौती

रायपुर 07 जून। प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि एक जुलाई से स्कूल नहीं खुल पाएंगे। छत्तीसगढ़ का शिक्षा सत्र आगे बढ़ेगा और सत्र आगे बढ़ने से पढ़ाई भी प्रभावित होगी इसलिए सिलेबस में कटौती हो सकती है। कोरोना के मद्देनजर स्कूलों को देर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

क्वारन्टीन सेंटर बने स्कूलों को किया जाएगा सेनेटाइज:

शिक्षामंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों को स्कूल में ही क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है, स्कूल जब खाली होंगे तो उन्हे सैनिटाइज कर उपयोग के स्थिति में लाया जाएगा। बच्चों का मामला है इसलिए अन्य तैयारियां भी की जाएगी कोई भी लापरवाही या कोताही नहीं बरती जाएगी।

30 जून के बाद होगी बैठक:

मंत्री ने कहा कि स्कूल खोलने पर विचार 30 जून के बाद बैठक और समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा तभी परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा की स्कूल ओपन करने की प्रकिया व तरीका क्या होगा। बच्चों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है

पालकों से भी ली जाएगी सलाह:

स्कूल में भर्ती किये जाने व स्कूल ओपन करने के विषय मर बच्चों के परिजनों से भी चर्चा की जाएगी जब वे कम्फर्ट होंगे तभी यह निर्णय लिया जाएगा क्योंकि कोरोना का समय है पालकों के मन मे भी बच्चों को लेकर चिंता अत्यधिक है।