खरसिया-डभरा व मुड़पारा-भैनापारा मार्ग शीघ्र होगा प्रारंभ..मंत्री उमेश पटेल ने किया लोक निर्माण विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा..!

तात्कालिक व्यवस्था हेतु स्लेग लगाने के दिये निर्देश

रायगढ़, 26 जून। उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने 25 जून 2020 को अपने निवास पर लोक निर्माण विभाग जिला रायगढ़ के सभी अधिकारियों के साथ विभागीय निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। जिसमें खरसिया विधानसभा अंतर्गत स्वीकृत तथा पूर्ण हो चुके एवं प्रक्रियाधीन कार्यों की जानकारी ली। मंत्री श्री पटेल ने खरसिया विधानसभा के तीनो विकास खण्ड पुसौर, रायगढ़ एवं खरसिया में निर्मित सड़कों की बारी-बारी अधिकारियों से वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। इसके साथ ही जो कार्य अभी प्रक्रियाधीन है उनमें भी यथाशीघ्र प्रगति लाकर गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उच्च शिक्षामंत्री श्री पटेल ने कहा कि अभी बरसात का मौसम प्रारंभ हुआ है और जिन सड़कों में कार्य चल रहे है उसमें आवागमन बाधित न हो इसके लिए स्लेग लगाने का निर्देश दिये ताकि लोगों को आवाजाही के दौरान असुविधा ना हो। मंत्री श्री पटेल ने खरसिया विकास खण्ड के खरसिया-डभरा मार्ग व मुड़पारा-भैनापारा मार्ग का भी जायजा लिया। विभागीय अधिकारियों ने मंत्री श्री पटेल को बताया कि खरसिया-डभरा मार्ग के लिए बजट में राशि का प्रावधान हो गया है और टेण्डर का कार्य शीघ्र शुरू होगा। अभी बरसात के मौसम में आवागमन बाधित ना हो इसके लिए मंत्री श्री पटेल ने उक्त मार्ग पर भी स्लेग लगाने के निर्देश दिये ताकि आम लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो और सड़क आवागमन योग्य बनी रहे। इसी प्रकार मुड़पार-भैनापारा मार्ग जिसका टेंडर हो चुका है उसका कार्य बरसात के बाद तत्काल प्रारंभ करने एवं तब तक उक्त मार्ग में सुगम आवागमन हेतु स्लेग लगाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किये। उक्त समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता अनुविभागीय व अन्य सभी अधिकारी उपस्थित रहे।