24×7 Breking News: कोरोना के संदिग्ध मरीजों के शव परिजनों को सौंपे जाए, स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली 15 जून:- रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों के शव को उनके परिवार को सौंपने के आदेश दिए हैं। गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आदेश का अनुपालन करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि दिल्ली में कोरोना मामलों के संदिग्ध व्यक्तियों के शव को रिश्तेदारों को सौंपने के लिए लैब से उनकी रिपोर्ट आने का इंतजार ना किया जाए, तुरंत शवों को परिवार को सौंपा जाए।

अमित शाह ने रविवार को कोरोना को लेकर दिल्ली में कई अहम बैठकें कीं। उन्होंने जानकारी दी कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है।

दिल्ली में अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा। साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कोरोना बेड में से 60 फीसदी बेड कम रेट में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व कोरोना की टेस्टिंग के रेट तय करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी है जो कल तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को राजधानी में संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखने को मिला है। यहां बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना के 2,224 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं। वहीं इस बीच 56 लोगों की मौत हुई है जबकि 878 लोग ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 41,182 हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 1327 हो गई।