एग्जाम ब्रेकिंग:UPSC ने विभिन्न लिखित परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया..ऐसे देखें परिणाम…

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने गुरुवार को कई लिखित परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया है। UPSC ने जॉइंट असिस्टेंट डायरेक्टर, डायरेक्टोरेट ऑफ कोऑर्डिनेशन पुलिस वायरलेस, डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस अफसर (टेक्निकल), आईबी, कॉर्पोरेट मामलो के मंत्रालय में कंपनी प्रॉसिक्यूटर, प्रवर्तन निदेशालय में असिस्टेंट लीगल एडवाइजर, ट्रेड मार्क्स एंड ज्योग्राफिकल इंडिकेशंस के सीनियर एग्जामिनर और ट्रेड मार्क्स एंड ज्योग्राफिकल इंडिकेशंस के एग्जामिनर पोस्ट के लिए आयोजित की गई परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए हैं।

बता दें कि इन भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। UPSC ने इससे संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक आयोग ने 8 मार्च 2020 को कम्प्यूटर आधारित एक कंबाइंड भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा के आधार पर UPSC ने उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किए हैं। हालांकि ये सूची प्रोविजनल है। UPSC ने स्पष्ट किया है कि शॉर्टलिस्ट किए गए जो उम्मीदवार योग्यता की शर्तों को पूरा करेंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा घोषित लिखित परीक्षाओं का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद उम्मीदवार अपनी दी हुई परीक्षा का चयन करें। उस परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। नए पेज पर अपना रोल नंबर फीड कर एंटर करें। स्क्रीन पर रिजल्ट डिस्पले हो जाएगा। उम्मीदवार यहां अपना रिजल्ट चेक कर उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। भविष्य की जरुरत को देखते हुए उम्मीदवार इसके प्रिंट आउट लेकर रख सकते हैं।