ईडन गार्डन क्वारेन्टीन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक पहुंचे सेंटर..मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट ट्रेसिंग की ली जानकारी, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

रायगढ़, 23 मई।कलेक्टर यशवंत कुमार तथा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह तथा सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चौधरी ने ईडन गार्डन क्वारेन्टीन सेंटर से एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के पश्चात तत्काल क्वारेन्टीन सेंटर पहुंचे। यहां प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी कोरोना केस मिलने के बाद की आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने पहुंची थी।
कलेक्टर यशवंत कुमार ने अधिकारियों से मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग के साथ क्वारेन्टीन सेंटर में निवासरत अन्य लोगों की सैंपलिंग के बारे में जानकारी ली। तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसी बीच वहां पहुंचे एम्बुलेंस मरीज को लेकर कोविड अस्पताल रवाना हुई। इसके पश्चात कलेक्टर यशवंत कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोनों क्वारेन्टीन सेंटर को सैनिटाइज किया जाए।

क्वारेन्टीन सेंटर में रह रहे सभी लोगों की अनिवार्य सैंपलिंग की जाए। इसके साथ ही पुलिस विभाग से कहा कि इस सेंटर के आस पास सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर यातायात को व्यवस्थित करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला पंचायत के सामने पोस्ट मैट्रिक शासकीय (कर्मचारी पुत्री कन्या)छात्रावास, छोटे अतरमुड़ा रायगढ़ में बने क्वारेंटीन सेंटर में भी सभी व्यवस्था चाक-चौबंद बनी रहे यह निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंग ने पुलिस अधिकारियों को क्वारेन्टीन सेंटर तथा आस पास में पर्याप्त पुलिस बल को सुरक्षा के लिए तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेंटर के सामने रोड डिवाइडर के एक ओर को पूर्णत: सील करने के निर्देश दिए।
इस दौरान सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी, एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, एसडीएम रायगढ़ युगल किशोर उर्वशा, सीएसपी अविनाश ठाकुर, तहसीलदार अरूण सोम, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।