अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों, शिक्षकों से महाविद्यालय खोलने हेतु मांगी राय का अंतिम दिन आज..


बिलासपुर:- कोरोना महामारी को देखते हुए यू जी सी ने सभी विश्विद्यालय से महाविद्यालय खोलने हेतु अपनी अपनी राय मांगा है दरसअल इसे माँगने का उद्देश्य यह है कि कोरोना महामारी में बीते वर्ष की परीक्षा तो बदलते हुए अगस्त अक्टूबर में पूर्ण किया गया जिससे आने वाले सत्र में महाविद्यालय खोलने हेतु असमंजस में है इस महामारी में खोलने हेतु यू जी सी ने राय मांगा है कि महाविद्यालय को खोला जाए कि नही और खोला जाते है तो वो कब।

राय में विद्यार्थियों के लिए अलग फ्रॉम है महाविद्यालय के लिए अलग फ्रॉम है और महाविद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए अलग फ्रॉम है जिसे सभी महाविद्यालय में भेज दिया गया है जिसे भर कर भेजना है।

विद्यार्थियों के फ्रॉम में पूछा गया है कि कक्षा की पढ़ाई प्रारंभ करने हेतु प्रस्तावित तिथि जिसमे चार तिथि दिया गया है
○1.11.2020
○20.11.2020
○01.12.2020
○15.12.2020

इसमे ये भी पूछा गया है कि छांटे गए तिथि में पालकों की अनुमति है कि नही तथा अन्य सुझाव भी मांगे गए है।

इसी तरह विश्विद्यालय एवम महाविद्यालय के शिक्षकों से भी राय मांगी गई जिसमें भी चार तिथि को विस्तार किया है व उनकी अभिमत भी मांगी गई है और साथ ही कक्षा में अध्ययन प्रारंभ हेतु क्या तैयारियां की गई है जिसकी जानकारी देना है। ये तो रही शिक्षक और विद्यार्थियों के राय के लिए फ्रॉम अब आते है विश्विद्यालय एवं महाविद्यालय के प्राचार्य कुल सचिव के लिए।
इसमे भी वही चार तिथियो को दी गई है साथ कि कक्षा में अध्ययन की तैयारियों के बारे में पूछा गया है इसके साथ ही पूछा गया है कि दिए गए राय शिक्षक और विद्यार्थियों के आधार पर प्रचार्य कुल सचिव आपका क्या अभिमत है जिससे हम किसी एक पर फैसला के सके। साथ ही प्राचार्य और कुल सचिव को जानकारी भी भेजनी है जिसमे चारों दिनाँक में कितने कितने अभिमत आये है।

यह जानकारी को दिनाँक 9.10.2020 तक जिले के अग्रणी महाविद्यालय को भेजना है।