मुंगेली के रामगढ़ इलाके में बुजुर्ग महिला की हत्या , पति को भी मारने की थी कोशिश, संभवतः लूट के इरादे से आये थे हत्यारे..!


मुंगेली, 10 अक्टूबर । मुंगेली के पास रामगढ़ महामाया मंदिर के पास बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई। पेशे से किसान लक्ष्मण साहू अपनी पत्नी खोर बहरीन बाई के साथ शुक्रवार रात को अपने घर पर सो रहे थे। आधी रात को अचानक चलता हुआ पंखा बंद हो गया क्योंकि बाहर से किसी ने उनका बिजली कनेक्शन काट दिया था। आखिर बिजली क्यों चली गई यह जानने के लिए बुजुर्ग लक्ष्मण साहू घर से जैसे ही बाहर निकले तो दो लोग उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे, जिन्होंने लक्ष्मण साहू को देखते ही दबोच लिया और उनका गला दबाने लगे शोर सुनकर उनकी पत्नी खोर बहरीन बाई भी भागी भागी पहुंची तो उनमें से एक व्यक्ति ने उसे भी नीचे गिरा कर अपने घुटने से उसका गला दबा दिया। इसी दौरान लक्ष्मण साहू बेहोश हो गए उन्हें जब होश आया तो देखा कि उनकी पत्नी मृत पड़ी हुई है और घर में लूटपाट हो चुकी है ।लूट के इरादे से आए लोगों ने लक्ष्मण साहू को मृत समझकर छोड़ दिया था। यह दोनों लूट के इरादे से ही आए थे या फिर उनका मकसद हत्या करना था यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है, क्योंकि लक्ष्मण साहू मामूली हैसियत का किसान है और घर में बुजुर्ग पति पत्नी ही रहते हैं इसलिए ऐसा नहीं लगता कि हां इतनी बड़ी लूटपाट मुमकिन है जिसके लिए तो हत्या की जा सकती है ।

ऐसा लग रहा है कि हत्यारों ने मामले को अलग रंग देने के लिए ही लूटपाट की वारदात को भी अंजाम दिया है। पड़ोसियों के अनुसार इस निसंतान दंपत्ति ने हाल ही में सोनकर सिटी के पीछे अपनी जमीन बेची थी। मुमकिन है कि इस की रकम घर पर ही थी और किसी को इसकी जानकारी थी, जिन्होंने उसी रकम के लालच में इस घटना को अंजाम दिया है। सुबह होते ही आसपास के लोगों को घटना की जानकारी हुई जिससे पूरे मोहल्ले में सनसनी है। मौके पर मुंगेली पुलिस पहुंच चुकी है जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ मामले की जांच कर रही है । इस पूरे घटना में लक्ष्मण साहू प्रत्यक्षदर्शी तो है लेकिन रात के अंधेरे में उन्होंने कितना और क्या देखा इस पर ही विवेचना निर्भर करेगी

लक्ष्मण साहू