24×7 ब्रेकिंग: रायगढ़ जिलें में हुआ कोरोना विस्फोट, 05 साल के मासूम सहित 03 लोग आये पॉजिटिव ! क्षेत्र में दहशत का माहौल.. जाने कहाँ मिलें मरीज.. पढ़े खबर..!

रायगढ़ 29 जुलाई। रायगढ़ जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। लाख जतन के बाद भी अब कोरोनावायरस पर कंट्रोल करना मुश्किल होता जा रहा है। रायगढ़ जिले में कोरोना अब बेलगाम होने की स्थिति में आ गयी है। जिले के हर तहसील में अब कोरोना ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। कल जहां रायगढ़ जिले में आठ कोरोना वायरस मरीजों की पुष्टि हुई तो वही आज रायगढ़ जिले में लंबे समय तक ऑरेंज जोन में स्थित घरघोड़ा ब्लॉक में तीन लोगों को कोरोना वायरस ने संक्रमित किया है जिनमे 02 महिला और 01 05 वर्ष की मासूम बच्ची शामिल है। बताया जा रहा है कि ये तीनों जनपद पँचायत के रिटायर्ड एडीओ की पत्नी ,बेटी व नातिन हैं।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसएन केसरी ने इस संबंध में जानकारी साझा किया है कि –

“ये तीनों मरीज घरघोड़ा के नूतन कॉलोनी वार्ड नम्बर 02 से पाए गए हैं। इन तीनों में से एक 05 साल की मासूम बच्ची को भी कोरोना वायरस ने संक्रमित किया है तो वही दो महिलाओं में भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है बताया जा रहा है कि इन दोनों महिलाओं में एक की उम्र 58 वर्ष व दूसरे की उम्र 32 वर्ष है ये सभी पुणे से फ्लाइट के माध्यम से कोलकाता वापस आये थे और उड़ीसा में रुकने के बाद 24 जुलाई को घरघोड़ा आये थे।”

“डाक्टर केसरी ने बताया कि इन तीनों का रैपिड एन्टीजन किट से टेस्ट किया गया था जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है अब इन तीनों का RTPCR टेस्ट भी किया जाएगा।”

नूतन कॉलोनी को प्राशासन ने किया सील

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिलते ही घरघोड़ा एसडीएम व थाना प्रभारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मरीजों को कोविड-19 हॉस्पिटल रायगढ़ लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व ने प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं और इनके कांटेक्ट में आए सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन करने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नूतन कलोनी घरघोड़ा के क्षेत्र को सील कर दिया गया है और ऐतिहात जो लोग उनके सम्पर्क में आये उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है, इसके अलावा दोनों महिलाओं से जानकारी हासिल की जा रही है कि वे किन किन लोगों के संपर्क में आए थे और कहां कहां गए थे।