खरसिया/ त्योहार पर खरीदारी करने बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़, बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे लोग.. खरसिया में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका..! जाने आज खरसिया का हाल..!


खरसिया, 12 नवम्बर। त्योहारों का सीजन है ऐसे में खरसिया के बाजारों में बढ़ती भीड़ कोरोना के खतरे को और बढ़ा रही है, बता दें कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। अत्यधिक भीड़ के कारण यह निश्चित है कि महामारी अपना असर दिखा सकती है। महामारी के बीच जहां लोग बिना मास्क के ही बाजार में खरीदारी करने के लिए निकल रहें हैं। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं करते दिखाई दे रहें हैं।अधिक भीड़ के कारण व्यापारी भी सही ढंग से गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके बाद भी लोग इस घातक बीमारी को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। हालात यह है कि कोई भी मास्क लगाने को तैयार नहीं है। ऐसा लगता है कि शासन की गाइड लाइन का पालन करना तो आम आदमी भूल ही चुका है। ऐसी स्थिति में कोरोना का कहर आने वाले दिनों में भयावह स्थिति निर्मित कर सकता है।

सरकार का मानना है कि कोरोना को अभी भी हल्के में ना लिया जाए। मास्क का उपयोग किया जाए। जब तक वैक्सीन नहीं आती पूरी सतर्कता बरती जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए हाथों को लगातार सैनिटाइज किया जाए। जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इसके अलावा गाइड लाइन का पूरा पालन करें। अभी ऐसा लगता है कि लोगों को सरकार के निर्देश भारी लग रहे हैं।