खरसिया/ खरसिया क्षेत्र के ग्राम पंचायत बसनाझर ग्रामवासियों का सराहनीय पहल..! गांव के होटल संचालन बन्द करने, तथा बाहरी व्यक्तियों का गांव प्रवेश पर लगाए प्रतिबन्ध..!

खरसिया, 14 सितम्बर: पिछले कुछ दिनों से खरसिया क्षेत्र में कोरोना के आंकड़े बहुत तेजी से बढ़ रही हैं, खरसिया के आसपास गांव में कोरोना ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है, कल देर रात कुल 41 कोरोना मरीजों की पहचान हुई थी, जिसमें अकेले सोंडका गांव में ही 37 संक्रमित मरीज पाए गए थे, जिससे आसपास गांव में भय का माहौल बना हुआ है।

आपको बता दें कि सरकार ने दुकान संचालन तथा अन्य कई गतिविधियों पर छूट प्रदान दे रखी है, लेकिन कई दुकान संचालक नियम का पालन नहीं कर रहे तथा फिजिकल डिस्टेनसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है।

इसी डर से ग्राम पंचायत बसनाझर के गांव वासियों ने दिनांक 14 सितम्बर को बैठक कर होटल, मुर्गा- फार्म, कोविड-19 के नियम का पालन नहीं कर रहे दुकान संचालन पर प्रतिबंध लगाए हैं। बाहरी व्यक्तियों का गांव में बेवजह घूमते पाए जाने पर कार्यवाही करने, गांव की जनरल स्टोर को नियमावली खोलने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

ग्राम पंचायत बसनाझर के सरपंच प्रतिनिधि मोहित राम राठिया ने बताया कि कुछ लोग बेवजह अपने सगा- संबंधियों, रिश्तेदारों को अपने घर बुलाते हैं तथा कई लोग बेवजह चौक -चौराहों पर जमावड़ा बनाए रहते हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए यह नियम बनाया गया है जिससे कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम हो सके।

सरपंच प्रतिनिधि राठिया जी ने बताया कि इस बैठक में मुख्य रूप से बसनाझर गांव के उपसरपंच सुशील राठिया, पंच पूनम लाल पटेल, नीलांबर राठिया, कन्हैयालाल सारथी,वरिष्ठ नागरिक ईश्वरी साहू, नेहरू राठिया, जीवन लाल साहू तथा गांव के अन्य दो दर्जन से अधिक व्यक्तियों की मौजूदगी में यह निर्णय लिया गया है।