छत्तीसगढ़ में बने छत्तीसगढ़या विधानसभा सचिव, दिनेश शर्मा बने विधानसभा सचिव..!


रायपुर 1 नवंबर– छत्तीसगढ़ प्रदेश को मिले नये छत्तीसगढ़या विधानसभा सचिव नये सचिव दिनेश शर्मा छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव नियुक्त किये गए हैं । दिनेश शर्मा जोकि पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के सचिव दिनेश शर्मा अपर सचिव विधानसभा के रूप में भी कार्यरत हैं । उन्हें आज सचिव पद पर पदोन्नत किये जाने के आदेश जारी हुआ ।

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद 20 वर्षों में यह प्रथम अवसर है की छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अधिकारी, विधानसभा के सचिव नियुक्त हुए हैं । यह सुखद संयोग ही है कि 1 नवम्बर छतीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर राज्य की सर्वोच्चय प्रजातांत्रिक संस्था, सबसे बड़ी पंचायत, विधानसभा में एक छतीसगढिया अधिकारी की वरीयता को सम्मान देते हुए उन्हें सेवा का अवसर दिया गया है ।

दिनेश शर्मा अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्ष 1994 में द्वितीय श्रेणी राजपत्रित अधिकारी के रूप में अपनी विधानसभा की सेवाएं आरम्भ की थी । इसके पश्चात, वर्ष 2000 में छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद बंटवारे में उनकी सेवाएं छतीसगढ़ विधानसभा में स्थानातरित हो गई । विधानसभा में उन्होंने कर्मठता के साथ वरिष्ठ प्रतिवेदक, प्रवरश्रेणी प्रतिवेदक, अवर सचिव के पद को सुशोभित किया ।