कस्टमर केयर में कॉल करते ही डॉक्टर से हो गई ऑनलाइन ठगी, खाते से निकाले 51 हजार..!


रायपुर । लालपुर के एक डॉक्टर से 51 हजार की ऑनलाइन ठगी हो गई। उन्होंने कस्टमर केयर में काल किया और उनके खाते से पैसा पार कर दिया। जब उनके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो ठगी का पता चला।

पुलिस ने बताया कि लालपुर के डॉ. निरोज स्वाई का अस्पताल है। उन्होंने अपने कुत्ते के लिए रायल केन फूड कंपनी से पैकेट मंगाया था। पैकेट में कीड़ा था। डॉक्टर ने कंपनी का कस्टमर केयर नंबर इंटरनेट से ढूंढ़कर निकाला और फिर उसमें कॉल किया। उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज कराई।

दरअसल वह नंबर ठग का था जो उस कंपनी के नाम पर इंटरनेट पर डाल रखा था। उसने डॉक्टर को झांसा दिया कि उनकी शिकायत दर्ज कर ली गई है। उनका पूरा पैसा लौटा दिया जाएगा। पैसा ऑनलाइन आएगा। इसलिए उन्हें अपना खाता नंबर देना होगा।

डॉक्टर ने झांसे में आकर ठग को अपने ई-वालेट का नंबर दे दिया। उसके बाद उनके खाते से 51 हजार रुपए निकाल लिया गया। उनके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का लगातार मैसेज आया तब ठगी का पता चला। उसके बाद बैंक में कॉल करके उन्होंने खाता ब्लॉक कराया। फिर पुलिस में शिकायत की।

पुलिस ने बैंक से ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है। ठग का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है। पुलिस के अनुसार इंटरनेट से किसी भी कंपनी का हेल्पलाइन और कस्टमर केयर नंबर ढूंढते समय सावधानी बरतें। क्योंकि ठगों ने उसमें अपना नंबर अपलोड कर दिया है।