सारंगढ़ महल से चोरी हुई 1800 ई. की बेशकीमती चांदी की 2 ट्रे चोरों से बरामद..!


दो आरोपियों से 6.17 लाख कीमत के दो चांदी ट्रे बरामद


  रायगढ़ 4 नवंबर। पुलिस रोज नया आयाम बना रहा है । एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में थाना व चौकी प्रभारी एवं स्टाफ पुलिसिंग के फिल्ड में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं । मानो इनके बीच एक स्वस्थ प्रतियोगिता चल रही हो । जैसा कि महिला संबंधी गंभीर अपराध में कल दिनांक 03.11.2020 को थाना प्रभारी पूंजीपथरा द्वारा जूटमिल प्रभारी के पांच दिनों में चालान पेश करने के रिकार्ड को ब्रेक कर मात्र चार दिन के भीतर ही चालान न्यायालय पेश किया गया । 
      

इसी प्रकार सारंगढ़ महल से अज्ञात आरोपियों द्वारा चोरी की हुई बेशकीमती चांदी के ट्रे को सारंगढ़ पुलिस 24 घंटे के भीतर ही दो आरोपियों से बरामद किया गया है । आरोपियों को गृहभेदन के केस में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजनी की तैयारी की जा रही है । 
     जानकारी के अनुसार सारंगढ़ महल में 1800 ई0 के चार-चार किलो वजनी दो चांदी के ट्रे किचन रूम में रखे हुये थे, जिन्हें दिनांक 01.11.2020 की रात्रि कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था । महल से बेशकीमती ट्रे के चोरी जाने की जानकारी होने पर महल की देखरेख करने वाले भरत कटकवार द्वारा सारंगढ़ पुलिस को सूचना दिया गया । सारंगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आशीष वासनिक द्वारा मोबाइल पर एसपी रायगढ़ को महल से बहुमूल्य वस्तुओं की चोरी हो जाने की जानकारी दिया गया जिस पर एसपी रायगढ़ द्वारा  जल्द चोरी गई मशरूका बरामदगी के निर्देश सारंगढ़ टी.आई. को दिये और अज्ञात चोरी की पतासाजी में मदद के लिये पुलिस लाईन से ट्रेकर डॉग रूबी व डॉग मास्टर विरेन्द्र अनंत को सारंगढ़ रवाना होने के निर्देश दिये । घटना के संबंध में रिपोर्टकर्ता भरत कटकवार निवासी सारंगढ़ की रिपोर्ट पर आज दिनांक 04/11/2020 को अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 732/20 धारा 457,380 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । आज सुबह सारंगढ़ पुलिस, डॉग मास्टर और ट्रेकर डॉग रूबी के साथ महल पहुंचे । डॉग मास्टर द्वारा महल के किचन से रूबी को कुछ वस्तुओं का स्मैल कराया गया जिसके बाद पुलिस डॉग सीधे रेंजरपारा  के राहुल साहनी (19 साल) के घर जा पहुंची और राहुल साहनी को देखकर भौंकने लगी । सारंगढ़ पुलिस द्वारा संदेह पर राहुल साहनी को हिरासत में लेकर पूछताछ किये तब उसने अपने साथी अभिषेक उर्फ छोटू शर्मा (19 साल) चौहानपारा के साथ दिनांक 01.11.2020 की रात महल के किचन से चोरी की बात स्वीकारे । आरोपियों के मेमोरेण्डम पर उनके घर से 6 लाख 17 हजार कीमत के चांदी के 02 ट्रे को बरामद किया गया है । दोनों आरोपी –

1-अभिषेक उर्फ छोटू पिता सुमंत कुमार शर्मा 19 वर्ष निवासी चौहान पारा सारंगढ़

2- राहुल साहनी पिता राजेश साहनी 19 वर्ष निवासी रेंजर पारा सारंगढ़ को गिरफ्तार कर शीघ्र रिमांड पर भेजा जा रहा है ।
 

इस चोरी का शीघ्र खुलासा करने में थाना प्रभारी सारंगढ़ निरीक्षक आशीष वासनिक, सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मण पुरी, प्रधान आरक्षक टीकाराम खटकर, धनेश्वर उरांव, आरक्षक पुष्पेंद्र जाटवर, श्याम प्रधान एवं डॉग मास्टर विरेन्द्र अनंत व पुलिस डॉग रूबी की सराहनीय भूमिका रही है ।