मंत्री उमेश पटेल के अनुशंसा से स्वीकृत कार्यों का जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार ने किया भूमिपूजन

कांवरिया में विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण

रायगढ़ 29 जुलाई। पुसौर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कंवरिया में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के अनुशंसा पर स्वीकृत कार्य का भूमि पूजन एवं अन्य निर्माण कार्यों का निरीक्षण मंत्री उमेश पटेल के दिशा निर्देश पर रायगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल द्वारा किया गया। ग्राम कंवरिया में पेयजल व्यवस्था अंतर्गत स्वीकृत पाइप लाइन बिछाने एवं जोड़ने के कार्य जो राज्य मद अंतर्गत 4 किलोमीटर के लिए स्वीकृत राशि 20.23 लाख एवं दो स्वीच रूम हेतु 31.31 हजार की लागत से स्वीकृत कार्यों का भूमि पूजन किया गया।

भूमि पूजन कार्यक्रम में ग्राम के गणमान्य नागरिकों के साथ सरपंच सनतकुमार पटेल, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता वीरेंद्र पंडा के अलावा उक्त निर्माण कार्य के कांट्रैक्टर मेसर्स बग्गा इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर सतपाल बग्गा एवं जिला पंचायत अध्यक्ष के निजी सहायक लाल कुमार पटेल भी उपस्थित रहे । इस अवसर पर पूर्व से चल रहे 35 लाख रुपए की लागत से 500 मीटर हेतु सीमेंट कंक्रीट निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया गया एवं इस दौरान मौजूद काम करने वाले लोगों से गुणवत्ता पर किसी भी परिस्थिति में समझौता नहीं करने का निर्देश भी दिया गया । मंत्री उमेश पटेल द्वारा उक्त स्वीकृत कार्यों से लोगों में भारी प्रसन्नता का भाव देखा गया साथ ही उन्होंने इन कार्यों की स्वीकृति हेतु विशेष रूप से धन्यवाद दिया।

सारंगढ़ को रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग

जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल ने सारंगढ़ तहसील अंतर्गत सघन जनसंपर्क करने के बाद यहां के लोगों की भावना एवं मांग के अनुरूप रेल लाइन का विस्तार सारंगढ़ तक किए जाने हेतु रायगढ़ के सांसद श्रीमती गोमती साए को पत्र लिखकर इस विषय में सार्थक पहल करने का आग्रह किया गया है। अपने पत्र में श्री निराकार पटेल ने अवगत कराया है कि पूर्व में रायपुर से बलौदाबाजार सारंगढ़ होते हुए उड़ीसा प्रान्त के बरगढ़ को जोड़ने हेतु रेल लाइन विस्तार का सर्वे कार्य पूर्ववर्ती सरकार द्वारा कराया जा चुका है । इस क्षेत्र के लोगों की मांग है कि सारंगढ़ अंचल को रेलवे लाइन से जोड़ा जाए केंद्र सरकार से इस दिशा में माननीय सांसद महोदया द्वारा पहल किया जाना उचित होगा।

गुणवत्ता निरीक्षण हेतु बने निगरानी समिति

जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल द्वारा ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों की निगरानी के लिए समिति गठित किए जाने हेतु कलेक्टर रायगढ़ को पत्र लिखकर आग्रह किया गया है । पत्र में अवगत कराया गया है कि रायगढ़ जिले के विभिन्न निर्माण एजेंसी द्वारा गुणवत्ता की उपेक्षा एवं स्तरहीन कार्य की शिकायत जनप्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त होते रहती है जिसकी सतत निगरानी हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर समिति गठित किए जाने की आवश्यकता है।