लैलूंगा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नवनिर्मित ओपीडी भवन का विधायक लैलूंगा श्री चक्रधर सिंह सिदार व कलेक्टर श्री भीम सिंह ने किया लोकार्पण… नए एम्बुलेंस की भी मिली सौगात..!


रायगढ़, 6 नवम्बर/ विधायक लैलूंगा एवं कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज लैलूंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में खनिज न्यास मद से निर्मित नवीन ओपीडी भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक लैलूंगा श्री चक्रधर सिंह सिदार ने कहा कि इस क्षेत्र के निवासियों खासकर ग्रामीण अंचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले जिसके लिए यह सुविधायुक्त ओपीडी (बाह्य रोगी)भवन बनवाया गया है। यहां डॉक्टर्स द्वारा मरीजों के चेकअप के लिये चार चेम्बर्स और एक वेटिंग एरिया बनाया गया है। इससे उपचार के लिये पहुंचने वाले मरीजों को सुविधा होगी।

जल्द मिलेगी सोनोग्राफी मशीन व मॉडर्न मॅर्चुरी-कलेक्टर श्री सिंह..!

इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लैलूंगा में मेडिकल सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इसके लिये यहां नवनिर्मित एमसीएच अस्पताल का संचालन भी अगले कुछ दिनों में प्रारंभ कर दिया जायेगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक मार्डन मर्चुरी का निर्माण किया जायेगा। कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए एनआरसी को भी नवनिर्मित एमसीएच अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के साथ संचालित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सीएसआर मद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के उन्नयन के लिये 50 लाख रुपये भी प्रदान किये जा रहे है। जिससे यहां सुविधाओं का और विस्तार करने अस्पताल में रेनोवेशन के साथ ही जरूरी चिकित्सा उपकरण जुटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह दूरस्थ अंचल में स्थित प्रमुख स्वास्थ्य केन्द्र है जहां पड़ोसी जिले से भी लोग अपना इलाज कराने पहुंचते है। अत: यहां हेल्थ फेसिलिटी की मजबूती पर फोकस है। इस मौके पर नगर वासियों की मांग पर कलेक्टर श्री सिंह ने शीघ्र ही सोनोग्राफी मशीन भी उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विधायक लैलूंगा श्री चक्रधर सिंह सिदार व कलेक्टर श्री भीम सिंह ने लैलूंगा स्वास्थ्य केन्द्र को 108 के नये एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

कलेक्टर श्री सिंह ने एमसीएच बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया और हॉस्पिटल को जल्द शिफ्ट कर संचालन प्रारम्भ करने के निर्देश उन्होंने दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अध्यक्ष जनपद पंचायत लैलूंगा श्रीमती किरण पैंकरा, अध्यक्ष नगर पंचायत लैलूंगा श्रीमती मंजू मित्तल, महिला एवं बाल कल्याण समिति की सभापति श्रीमती यशोमती सिदार, जिला पंचायत सदस्य-श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत लखन लाल सारथी, उपाध्यक्ष नगर पंचायत श्री रविन्द्रपाल धुर्वे, सभापति स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग श्रीमती अलका बेहरा, जनपद सदस्य सलखिया श्रीमती शांता भगत सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।