खरसिया नगर में बड़ी धुमधाम से मनाया गया दशहरा..! असत्य पर सत्य की जीत..! और अधर्म पर धर्म की विजय हुई..! भगवान राम की शोभायात्रा निकालकर रावन का पुतला बनाकर दहन किया गया..!


खरसिया। विजयादशमी पर आज अधर्म पर धर्म की विजय पर प्रतिवर्ष टाउन हॉल मैदान में रावण दहन किया जाता था, यहां करीब 50 से 60 हजार लोग रावण दहन का प्रोग्राम देखते थे।

परंतु कोरोना महामारी के कारण आज टाउन हॉल सुना सुना रह मात्र सौ से डेढ़ सौ लोग रावण दहन के प्रोग्राम में रहे । जहां भगवान राम और लक्ष्मण की शोभा यात्रा नगर भ्रमण कर टाउन हॉल मैदान लाया गया। जहां भगवान राम की आरती करने के पश्चात नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुनील शर्मा के नेतृत्व में कथा पूर्व रावण विजयादशमी समिति के अध्यक्ष सुनील गर्ग आनंद अग्रवाल बंटी सोनी नेतृत्व में रावण दहन किया गया।

जहां भगवान राम के जय जय कारा लगाए गए। पूर्व में यह रावण 100 से 110 फीट तक का बनता था परंतु इस वर्ष मात्र 10 फुट रावण का दहन किया गया। परंपरा को लोगों ने रखा इसकी लोगों खुशी है और इस उत्सव मनाने के लिए नगर पालिका के अध्यक्ष सुनील शर्मा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुनील गर्ग के नेतृत्व में किया गया आज ही भगवान राम की राजगद्दी का भी प्रोग्राम रखा गया।

भगवान राम लक्ष्मण सीता शत्रुघ्न हनुमान जी की पूजा की गई है। आरती की गई बाद में लोगों ने चढ़ावा के रूप में चंदा दिया गया इस विजयादशमी में एक देखने योग्य बातें रही की पार्टी से परे होकर लोगों ने रावण दहन किया गया। प्रतिवर्ष खरसिया विधायक द्वारा रावण दहन किया जाता था।