राजस्थान के सियासी रण पर कांग्रेस ने छेड़ा स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी.. पूरे देश में आज कांग्रेस राजभवनों का करेगी घेराव…!

राजस्थान। राजस्थान में राजनीतिक घमासान और सरकार बनाम राज्यपाल के अधिकारों को लेकर कांग्रेस ने रविवार को पूरे देश में स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी अभियान शुरू कर भाजपा पर निशाना साधा। सोमवार को कांग्रेस देशभर के राजभवनों का घेराव करेगी। अभियान के बहाने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने राजस्थान के सियासी घमासान पर भाजपा को घेरा है।

राहुल ने ट्वीट किया कि भारत का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज से चलेगा। वहीं, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि संकट के समय नेतृत्व की पहचान होती है। कोरोना के राष्ट्रीय संकट में देश को जनहित में काम करने वाले नेतृत्व की जरूरत है। मगर केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता द्वारा चुनी गई सरकारों को गिराने की कोशिश कर अपनी मंशा और अपना चरित्र साफ कर दिया है, जनता जवाब देगी।इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अभियान को लेकर कहा कि पहले मध्यप्रदेश व अब राजस्थान में प्रजातंत्र की दिनदहाड़े हत्या का भाजपाई षड्यंत्र बेनकाब हो चुका है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रजातंत्र दिल्ली दरबार की दासी है। क्या बहुमत दिल्ली के हाथों की कठपुतली है। क्या वोट के शासन के मायने नहीं हैं, अगर नहीं तो मिल कर आवाज उठाएं।



भाजपा सांविधानिक संस्थाओं का कर रही दुरुपयोग: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी

सांविधानिक संस्थाओं और मूल्यों पर भाजपा द्वारा निरंतर प्रहार किया जा रहा है। राज्य दर राज्य में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकारों को धन, बल व केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग से अस्थिर करने का एवं गिराने का कुंठित प्रयत्न किया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा शीघ्र विधानसभा सत्र बुलाए जाने के आग्रह के बावजूद राज्यपाल की ओर से इसकी अनदेखी किए जाने से साफ है कि सांविधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर भाजपा सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों व परंपराओं से खिलवाड़ कर रही है।-अविनाश पांडे, राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी