24×7 कोरोना ब्रेकिंग: रायगढ़ में आज 183 कोरोना पॉजिटिव.. 03 लोगों ने ईलाज के दौरान तोड़ा दम ! कोरोना सैंपलिंग में आज आई कमी, मात्र 937 लोगों ने कराया कोरोना जांच.. पढ़े पूरी खबर..!


रायगढ़, 18 अक्टूबर। रायगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण का कहर फिर से आक्रमक रुख अख्तियार करने लगा। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में कुछ दिनों के लिए संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद आंकड़ों में अब फिर से उछाल होने लगा है जिससे जनमानस सकते में आने लगे हैं चूंकि नवरात्रि पर्व के प्रारंभ होने के साथ ही सड़कों पर भीड़ भी बढ़ने लगी है ऐसे में अब लोगों को पहले से कहीं ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है क्योंकि कोरोना वायरस को अपनी चेन को मजबूत करने के लिए भीड़ की जरूरत होती है और त्यौहारी सीजन में खरीददारी के लिए सड़कों पर भीड़ बढ़ने से संक्रमण के मामलों में और तेजी आने का खतरा मंडराने लगा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसएन केसरी ने बताया कि आज जिले भर में आज 937 सैंपलिंग हुई जिनमें से 183 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

कोरोना मेडिकल रिपोर्ट

  • जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 बुलेटिन के अनुसार आज जिले में कुल 937 सैंपल टेस्ट किए गए जिसमें 183 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
  • आरटीपीसीआर से 323 ट्रूनेट से 85 और रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा 529 लोगों का सैम्पल लिया गया है।
  • आज RTPCR से 97 , ट्रूनेट से 36 और रैपिड टेस्ट से 50 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।
  • जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11155 हो चुकी है।
  • आज 150 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। हॉस्पिटल से 73 होमआईसुलेशन से 77 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।
  • जिले में आज की स्थिति में 642 नॉर्मल बैड रिक्त हैं ऑक्सीजन युक्त 42 बैड तथा आईसीयू में 04 बैड नए मरीजों के लिए रिक्त है।
  • आज जिले के सभी अस्पतालों में तथा होम आइसोलेशन के मरीजों को मिलाकर 620 मरीज भर्ती हुए हैं।
  • रायगढ़ जिले में वर्तमान तारीख तक 2278 कोरोना मरीज सक्रिय हैं।

दुःखद खबर :

रायगढ़ जिले में आज तीन लोगों का कोरोना के कारण मौत हो गयी है जिनमें से :

  1. 57 वर्षीय पुसौर निवासी एक महिला की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है।
  2. 78 वर्षीय बड़े नवापारा बरमकेला निवासी एक पुरुष की MCH अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है।
  3. 80 वर्षीय सरिया बरमकेला निवासी एक पुरुष की MCH हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है।

रायगढ़ जिले में आज कोरोना की सैंपलिंग भी कम हुई है लेकिन पॉजिटिव मरीजो की अब भी 200 के करीब है । रायगढ़ जिले में आज 183 पॉजिटिव मरीजों के पहचान हुई हैं जिसमें हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी चक्रधर नगर, शिवम विहार गली नंबर 2, रोज गार्डन के पास, लाल टंकी, छातामुड़ा, इंदिरानगर, मिट्ठूमुड़ा, सहदेवपाली, ढिमरापुर चौक, सक्तिगुड़ी चौक, कृष्णवाटिका कॉलोनी, बड़े रामपुर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पूंजीपथरा, कोतरा रोड, बैकुंठपुर, हिल व्यू कॉलोनी जिंदल, चक्रधर नगर, किरोड़ीमल नगर, पुराना पुलिस लाइन, सारंगढ़, बरमकेला, खरसिया, घरघोड़ा, तमनार, हिंडालको मिलू पारा, चारभाठा, रानीसागर, विकासनगर, जूटमिल, कालिंदीकुंज, जिंदल विहार कॉलोनी, बेहरामुड़ा, नेगी पारा घरघोड़ा, माता मंदिर घरघोड़ा, हाटी बस्ती, लक्ष्मीपुर बस्ती, नंदेली, विनोबा नगर रायगढ़, रेंजर पारा सारंगढ़,जेल पारा सारंगढ़, भोजपुर सारंगढ़, पेलपारा सारंगढ़, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी चक्रधरनगर, कोतरी सारंगढ़, जगतपुर रायगढ़, बडे नवापारा, बरमकेला, सरिया, केलो विहार रायगढ़, दर्री खरसिया, रकसापाली खरसिया, हमाल खरसिया, जीवन ज्योति चर्च मदनपुर समेत अन्य कई क्षेत्रों में आज पूर्ण मरीजों की पहचान की गई है।

देखें पूरी सूची