सोशल मीडिया में कोरोना को लेकर अफवाह, भ्रामक खबर या गलत जानकारी पोस्ट करने या शेयर करने वालों पर रायगढ़ पुलिस की होगी निगरानी ! गलत जानकारी शेयर करने या पोस्ट करने पर होगी कानूनी कार्यवाही – SP सन्तोष कुमार सिंह..!


रायगढ़। रायगढ़ में सोशल मीडिया के पापुलैरिटी और इसके यूजर्स कितने हैं यह हम सभी जानते हैं। रायगढ़ में सोशल मीडिया के कारण कई लोगों को अच्छी बुरी दोनों प्रकार के जानकारी मिलती हैं और साथ ही साथ अफवाह फैलाने वालों की भी तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है। रायगढ़ जिले में सोशल मीडिया का इतना खराब माहौल हो चुका की कोरोना वायरस जैसे गंभीर मामलों में भी सोशल यूज़र अफवाह फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं और कोरोना के संबंध में लगातार फेक न्यूज व अफवाह वाली खबरों को शेयर कर रहे हैं या पोस्ट कर रहे हैं जिसके कारण पाठकों में तथा जिले के जनता में कोरोना वायरस के संबंध में गलत जानकारी भ्रम पैदा कर रही है। आज जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कोरोना के संबंध में फर्जी न्यूज, भ्रामक प्रचार व अफवाह चलाने वालों को चेतावनी दिया है। रायगढ़ जिले में अब यदि किसी ने सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर करुणा को लेकर गलत जानकारी साझा किया तो उस पर कानूनी कार्यवाही जिला पुलिस करेगी।

कोरोना के संबंध में केंद्र व राज्य सरकार के माध्यम से जिला प्रशासन प्रत्येक सावधानी भरी जानकारी तथा कोरोना को लेकर सही जानकारी के साथ जनजागरूकता लाने का प्रयास कर रही है और लोगों को कोरोना से सावधानी बरतने का आह्वान कर रही है लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया का गलत उपयोग कर गलत जानकारी शेयर कर लोगों के मन में भ्रम पैदा कर रहे हैं उन पर अब रायगढ़ पुलिस की गाज गिरना तय है।

देखें वीडियो और जाने पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा