सुभाष चौक से सत्तीगुड़ी चौक तक के फुटकर व्यवसायियों को किया जाएगा विस्थापित.. कांग्रेस कार्यालय के बगल में सामुदायिक शौचालय की बनी योजना..!


रायगढ़। जिला कलेक्टर के निर्देशन में नगर निगम आयुक्त शहर को व्यवस्थित करने प्रतिदिन साइकिल से निगम अमला के साथ निरीक्षण में निकल रहे हैं आज पुनः उन्होंने सुभाष चौक से स्टेशन चौक सत्तीगुड़ी चौक तक फुटकर व्यवसायियों को निर्धारित स्थल पर जाने अपील के साथ समझाइश दिया। ज्ञात हो कि कलेक्टर भीम सिंह के द्वारा लगातार शहर में स्वच्छता एवं व्यवस्था को लेकर आयुक्त आशुतोष पांडे को निर्देश दिए जा रहे हैं उसी तारतम्य में नगर निगम आयुक्त एवं निगम अमला प्रतिदिन शहर को व्यवस्थित और साफ स्वच्छ रखने सुबह साइकल से निरीक्षण में निकलते हैं आज भी सुभाष चौक गांधी पुतला चौक, बेटी बचाव बेटी पढ़ाव चौक चौक,सत्तीगुड़ी चौक तक सड़क में अवैध रूप से बैठे फुटकर व्यवसायियों को निर्धारित स्थल जाने कहा गया वहीं बेटी बचाओ बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ चौक के पास कांग्रेस कार्यालय के बगल में ठेले गुमटी वालों को एसपी ऑफिस के बगल कांप्लेक्स के गली में दुकान लगाने अपील किया गया साथ ही दो दुकानदारों से प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने पर 500 एवम 200 फ़ाईन भी लिया गया।

कांग्रेस कार्यालय के बगल स्थान पर सामुदायिक शौचालय बनाने की योजना बनाई गई ,जिससे आसपास रहने वाले एवं व्यवसायियों को सुविधा मिल सकेगी। वहीं सती चौक के पास बैठे सब्जी व्यवसायियों को अस्थाई रूप से काशी पेट्रोल पंप एवम गणेश तालाब के मध्य स्थान देने की योजना बनी बाद में इन विक्रेताओं को पसरा में स्थान दिया जाएगा।

आयुक्त आशुतोष पांडे ने बताया कि कलेक्टर सर के निर्देशन में लगातार शहर को व्यवस्थित करने सड़क किनारे लगाए जाने वाले अवैध दुकानदारों एवम पार्किंग हेतु बड़ी एवम छोटी गाड़ियों के लिये चिन्हांकित स्थल जाने सहयोग करने अपील किया गया है जिससे शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके और लोगों को परेशानी ना हो।