सभापति जयंत ठेठवार ने ‘एक रक्षासूत्र मॉस्क का’ अभियान को आत्मसात कर जनता से इसे अपनाने हेतू किया अपील..!

  • सभापति जयंत के खास शागिर्द कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी तारा श्रीवास ने भी मास्क वितरण करने की ली जिम्मेदारी मुहिम की सफलता हेतू अपना योगदान देने की बात कही

रायगढ़ 01 अगस्त। लॉकडाउन से लेकर अब तक रायगढ़ पुलिस लगातार कोरोना के प्रति जिलेवासियों को जागरूक करने का कार्य कर रही है । वर्तमान में अन्य राज्यों के साथ ही जिले में कोविड पॉजिटिव की संख्या में ईजाफा हुआ है। बढते संक्रमण से जिलेवासियों को सुरक्षित रखने, मास्क की अनिवार्यता को घर-घर तक पहुंचाने के लिये एक अनोखी मुहिम जिला पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह की अगुवाई में रायगढ़ पुलिस ने इस रक्षाबंधन के अवसर पर ‘एक रक्षासूत्र मास्क का’ मुहिम चलाया है जिसकी सभी वर्ग के लोगों ने काफी सराहना की और इस मुहिम से जुड़कर आगे बढ़ाने में आगे आ रहें हैं।

इस मुहिम की पूरे जिलें में चहुँओर प्रशंसा हो रही है और हर कोई इसमें सहयोग करने के लिए आगे आ रहा है। इसी क्रम में रायगढ़ के लोकप्रिय जनप्रतिधि नगर निगम के सभापति जयन्त ठेठवार और नगर कोतवाल एस एन सिंह की बीच मुलाकात हुई तो ‘एक रक्षासूत्र मास्क का’ अभियान के विषय में चर्चा न हो ये कैसे संभव है। पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे इस जन अभियान की पूरे जिले में रंग चढ़ा हुआ है।

रायगढ़ पुलिस के सभी थानों के कोतवाल इस मुहिम को लेकर बेहद उत्साहित हैं। इसी विषय मे टी आई एस एन सिंह ने हमें बताया कि :

“एक रक्षासूत्र मास्क का अभियान के तहत 10 लाख से अधिक मास्क वितरित करने की संभावना है। एकत्रित किये जा रहे मास्क को जनसहयोग के माध्यम रक्षाबंधन के दिन जिले के सभी थानेदारों को व पुलिसकर्मियों को जनसहयोग के माध्यम से मास्क वितरित करने है ताकि कोरोना से बचाव में मास्क की उपयोगिता को हम सभी जिले वासियों को बता सकें। कोरोना काल में जनजागरूकता हेतू पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के नेतृत्व व दिशानिर्देशन में इस अभियान की शुरुआत की गयी है और ‘एक रक्षा सूत्र मास्क का’ अभियान को जिले के हर वर्ग से सराहना एवं सहयोग मिल रही है।”

सभापति जयन्त ठेठवार ने भी इस मुहिम की सराहना किया और अधिक से अधिक लोगों को इससे जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि :

“वर्तमान में कोरोना वायरस की मार आज भारत देश ही नही अपितु पूरी दुनियां के लोंगो को झेलनी पड़ रही है। कोरोना वायरस के कारण असमय लाखो लोंगो को काल का ग्रास बनना पड़ा है। लंबे समय तक लगे लॉकडाउन के पश्चात भी कोरोना ने पुनः अपना फन फैलाना शुरू कर दिया है। मास्क से व बार बार हाथ साबुन से हाथ धोने व हांथो को सेनिटाइज करके इस वायरस के संक्रमण से रोका जा सकता है। घर से बाहर निकलें और चेहरे पर मास्क हो तो काफी हद तक हम संक्रमित होने से बच सकते है। रायगढ़ पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह के साथ पूरी पुलिस प्रशासन की टीम इस जनहितैशी मुहिम रक्षासूत्र मास्क का अभियान को चलाने के लिए बधाई की पात्र है। मैं सभी पुलिस कर्मियों को इस जनहितैशी अभियान को चलाने के लिए बधाई देता हूँ।”

रायगढ़ पुलिस द्वारा चलाये जा रहा है इस महाअभियान में रायगढ़ कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी तारा श्रीवास ने भी सभापति के साथ नगर कोतवाल एसएन सिंह से मुलाकात कर अपने वार्ड में इस मुहिम को जन जन तक पहुँचाने हेतू अपना योगदान देने की बात कही