शहर को व्यवस्थित कर यातायात सुगम करने निकले आशुतोष एवं पुष्पेंद्र ! घरेलू गाड़ियों को रात 9 से सुबह 7 तक छूट, फिर होगी कार्यवाही..!


रायगढ़। जिला कलेक्टर भीम सिंह के निर्देशन में आज नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडे ने अपनी टीम तथा यातायात विभाग के साथ साइकिल में सुभाष चौक से स्टेशन तक का जायजा लिया जिसमे अवैध पार्किंग एवम ठेले गुमटी वालो को ब्यवस्थित करने कार्यवाही किया।


ज्ञात हो कि जिला कलेक्टर भीम सिंह के निर्देशन में निगमायुक्त आशुतोष पांडे अपनी टीम के साथ नो फ्यूल यूज्ड डे को सार्थक करते हुए शुक्रवार को शहर में यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग हेतु साइकिल से टीम एवम यातायात विभाग के प्रशिक्षु डी एस पी पुष्पेंद्र बघेल के साथ सुभाष चौक से स्टेशन चौक तक सघन निरीक्षण किया। जिसमें आलोक माल के पास अवैध रूप से बैठने वाले ठेले गुमटियों को हटाकर अलग अलग क्षेत्रो में ब्यवस्थापन के लिये समझाइस दिया गया,साथ ही मुख्य सड़क में 4 व्हीलर आदि गाड़ियों के लिये सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक गाड़ी न रखने सलाह दी गई है। दुकानदारों ने ब्यवस्था को देखते हुए स्वयं ही समान हटाने में सहयोग भी किया।वैसे भी यातायात को देखते हुए पार्किंग ब्यवस्था इतवारी बाजार एवम गाँधीगंज किया गया है।

निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने बताया कि कलेक्टर सर एवम एस पी सर के निर्देशन में सुभाष चौक से स्टेशन चौक तक अवैध पार्किंग को ब्यवस्थित करना है।फल वालो को मरीन ड्राइव में शिफ्ट करने योजना है,श्याम बगीची में बाइक पार्किंग रहेगा,गांधी गंज के वाहनों पर भी कार्यवाही की गई है लगातार तीन से चार दिन मॉनिटरिंग की जाएगी पॉइंटर्स भी लगाए जाएंगे हम लगातार वाच करेंगे अवैध पार्किंग होती है और उनकी अनुमति प्राप्त नहीं है तो उसकी सूचना निगम को पुलिस को तत्काल देंगे इतवारी बाजार, गांधी गंज, श्याम बगीची और निगम परिसर में पार्किंग गाड़ी लगाएंगे अपनी गाड़ियां पुलिस के द्वारा दिए गए टाइमिंग 7:00 से 9:00 बजे का है

रख सकेंगे टू व्हीलर को त्यौहार को देखते हुए छूट दिया गया है।
यातायात प्रभारी पुष्पेंद्र बघेल ने बताया कि निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे के साथ में लगातार पुलिस विभाग यह कार्रवाई कर रही है कि स्टेशन चौक से सुभाष चौक तथा कोतवाली जाने तक जो समस्या है उसको किस तरह से सुलझाया जाए इसी क्रम में अवैध ठेले गुमटी आदि लगाए गए थे उन्हें हटाया जा रहा है इन रास्तों में जहां भी जिस का घर है घर के सामने जो परमानेंट गाड़ियों को पार्किंग में लाकर खड़ा कर रहे हैं उन्हें हिदायत दी गई है की तत्काल हटाने की कार्यवाही की जाएगी ठेले वाले फल वाले के लिए जगह चिन्हित किए जा रहे हैं मालवाहक छोटा हाथी वगैरह जो है तो गांधी गंज में खड़ा कर सकते हैं वहां बड़ी गाड़िया जैसे ट्रक माजदा नहीं जा सकती और बड़ी गाड़ियों को समान बाहर खाली करेगए शहर के घरवालों की गाड़ियां रात 9:00 बजे के बाद रखेंगे तथा सुबह 7:00 बजे वहां से हटाएंगे उसके बाद पार्किंग स्थल में रखनी होगी।