लॉकडाउन में नियमों का पालन कर रहे शहरवासी,लॉकडाउन में शहर का माहौल देखने निकलने वालों को चेक पाइंट पर मिला सबक,कोरोना से बेपरवाह 210 बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर हुई कार्यवाही,160 वाहनों पर MV Act के तहत कार्यवाही,35 वाहन थाने में खड़ी, लॉकडाउन के बाद होंगे न्यायालय पेश..!


रायगढ़ 25 सितंबर।  जिला प्रशासन, जिला पुलिस, स्वास्थ्य विभाग एवं तमाम कोरोना वारियर्स कोरोना संक्रमण से जिले को मुक्त रखने में दिन रात लगे हैं । इसके बावजूद जिले में कोविड-19 पॉजिटिवों की संख्या 5,000 से अधिक होना, कोरोना से बेपरवाह लोगों की लापरवाही का नतीजा है इसलिए जिला प्रशासन को नगरीय क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन करने की आवश्यकता पड़ी । इस बार प्रशासन, पुलिस के साथ जिलेवासी भी अब कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने की ठान लिये हैं । कल लॉकडाउन के पहले दिन कलेक्टर भीम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा पूरे शहर का भ्रमण कर व्यवस्था देखे आवश्यक सेवाओं में लगे लोग ही नजर आये, आमलोगों की आवाजाही कम थी । आज लॉकडाउन के दूसरे दिन भी शहर एवं नगरीय क्षेत्रों में चहल-पहल कम था । 
          

इस लॉकडाउन को सफल बनाने जिला पुलिस द्वारा शहर एवं नगरीय क्षेत्रों में चौकसी बढा दिया गया है । सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस के अधिकारी व जवान नजर आ रहें है । ऐसे में बेवजह शहर में निकलकर शहर में लॉकडाउन का माहौल देखने निकलने वालों पर कार्यवाही होना लाजमी था । कल और आज शाम तक ऐसे बेपरवाह बिना मास्क के घूम रहे 210 लोगों का चालान काटा गया है तथा चेक पाइंट में 160 वाहनों पर एम.व्ही. एक्ट की कार्यवाही कर चालान काटा गया है । इसके अलावा 35 बाइक को थाने में खड़ी किया गया है जिन्हें लॉकडाउन खुलने पर न्यायालय पेश किया गया जावेगा । जब वाहन न्यायालय आदेश पर ही वाहन स्वामियों को मिल सकेगा । तब तक वाहने थाना परिसर में खड़ी रहेगी इसलिए अति आवश्यक न हो तो घर से न निकलें ।