रायगढ़/ विष्णु भोग ब्रांडेड आटा के पैकेट में मिला मेंढक! कंपनी ने झाड़ा पल्ला.. कंपनी के अफसर ने कहा ‘ऐसा संभव ही नहीं है’ परेशान उपभोक्ता ने खाद्य विभाग में किया शिकायत.. पढ़े पूरी खबर..!


रायगढ़। जिले के बरमकेला क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है यहां एक व्यक्ति को आटे की सील बंद पैकेट में मरा हुआ मेंढक मिला पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि इस आटे को खाने से उनके परिजनों के पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद उनका इलाज कराया गया उसने इस बात की शिकायत खाद्य विभाग से की है।

मामला रायगढ़ जिले के बरमकेला के गांव झनकपुर का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार झनकपुर में रहने वाले विश्वनाथ साहू ने अपने ही गांव की एक किराना स्टोर से 12 अक्टूबर को विष्णु भोग आटे की 1 किलो की पैकेट खरीदा था। घर जाकर आधे पैकेट की रोटी बनाई गई रोटी खाने के बाद उसके परिजनों को पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद उनका इलाज कराया गया। विश्वनाथ साहू ने बताया कि आटे के पैकेट को थोड़ा और निकाला गया। तब उसमें से एक मरा हुआ मेंढक निकला।

इस बात की शिकायत उसने किराना स्टोर के मालिक आशिक नायक से की। आशिक नायक ने उन्हें विष्णु भोग आटे पैकेट की कंपनी विष्णु फ्लोर मिल के मालिक से बात करने को कहा। विश्वनाथ साहू के अनुसार जब उसने विष्णु फ्लोर मिल के मालिक से टेलीफोन पर आटे में से मेंढक निकलने की बात की तो उसने साफ इंकार कर दिया । इसके बाद उसने आटे में से मेंढक निकलने की शिकायत बरमकेला तहसील के खाद्य विभाग को दी।

इस पूरे मामले में हमने मित्तल फ्लोर मिल से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि हमारे फ्लोर मिल में सारी मशीनें ऑटोमेटिक हैं। आटा पीसने से लेकर पैकिंग तक का काम मशीनों द्वारा होता है। जिसे कई जालियों से होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में पैकिंग के समय अगर कोई भी चीज हो तो वह जाली में फंस जाती है। ऐसे में मेंढक जैसे बड़ी किसी चीज का पैकिंग के समय आटे में मिलना और पैक होना संभव ही नहीं है।

Rig 24 shource