रायगढ़/चिटफण्ड कंपनियों में फंसे पैसा वापसी के लिए छत्तीसगढ़ अभिकर्ता संघ ने धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन..!

रायगढ़ 15 सितम्बर: चिटफण्ड कंपनियों में निवेशकों के फंसे पैसा वापसी को लेकर पूरे प्रदेश भर के सभी जिलों में छतीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ ने धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम रायगढ़ कलेक्टर को ज्ञापन सौप कर सरकार के द्वारा विधानसभा चुनाव-2018 में किये गये वादों को याद दिलाने हेतु निवेशकों के फंसे पैसा वापस दिलाने की मांग की गई, रायगढ़ जिला के भिन्न चिटफण्ड कंपनियों में फंसे लोगों ने चक्रधरनगर थाना के पीछे, मिनी स्टैटियम में सुबह 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक एक दिवसीय सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया।

संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी-भूपेन्द्र कुमार पटेल ने कहा कि पूरे छतीसगढ़ में एक लाख पांच हजार अभिकर्ता व बीस लाख निवेशक परिवार, जिनका पैसा भिन्न चिटफण्ड कम्पनियों में लगभग दस हजार करोड़ रुपए फंसे हुए हैं, जिन पैसा वापसी की लड़ाई संघ द्वारा सन् 2015 से आज दिनांक तक सरकार को आवेदन, ज्ञापन, धरना, आन्दोल के माध्यम से सरकार तक आवाज को पहुंचाने का काम किये।

विधानसभा चुनाव-2018 में कांग्रेस ने अपने जनघोषणा पत्र क्रमांक-34 में कहा कि छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो चिटफण्ड कम्पनियों में फंसे निवेशकों का पैसा वापस दिलाई जाएगी, व भाजपा शासनकाल में संघ द्वारा किया गया आंदोलन धरना में कांग्रेस ने हमेशा साथ दिए, और कांग्रेस ने कहा था कि छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सब निवेशकों का पैसा वापस की जाएगी, जिस पर विश्वास कर के कम्पनियों में फंसे निवेशक, अभिकर्ताओं ने कांग्रेस को वोट देकर छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने में सहयोग किये हैं। कांग्रेस की सरकार बने लगभग दो वर्ष बीतने जा रहे हैं, लेकिन आज पर्यन्त तक किसी भी निवेशक की पैसा वापस नहीं हुए हैं, जिन वादों को याद दिलाने के लिए छतीसगढ़ के सभी जिलों में कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए, मास्क लगाकर धरना-प्रदर्शन किया गया।
रायगढ़ जिले में लगभग दस हजार से भी अधिक लोगों का बीस करोड़ रुपए से भी अधिक की राशि चिटफण्ड कंपनियों में फंसे हुए हैं। सन् 2010 से रायगढ़ जिले में सांईप्रसाद, आरोग्य धन वर्ष (एडीवी), साईंप्रकाश, दिवयानी, एसपीएनजे, साईदीप, एनआईसीएल जैसे कई कंपनियाँ संचालित थी, जिस पर शासन-प्रशासन के नाकामयाबी के चलते रायगढ़ के हजारों बेरोजगार लोग रोजगार के नाम पर फंस गए, संघ ने माननीय राज्यपाल महोदया व माननीय मुख्यमंत्री के नाम श्रीमान कलेक्टर महोदय को ज्ञापन देकर निवेशकों की फंसे पैसा वापस दिलवाने की मांग की है। धरना प्रदर्शन में संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी-भूपेन्द्र कुमार पटेल, जिलाध्यक्ष-ऋषिनारायण पटेल, जिला उपाध्यक्ष-आनंदराम पटेल, जिला सचिव-टीकाराम यादव, जिला कोषाध्यक्ष-अनिल पटेल, जिला संयोजक-प्रेम सिंह निषाद, जिला संरक्षक-गोपीचन्द यादव, जिला मीडिया प्रभारी-मकरध्वज यादव, जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ-फगनी उरांव व संघ के पदाधिकारीगण एवं सैकड़ों अभिकर्ता व निवेशकगण उपस्थित थे।