रायगढ़/ कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर, कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए उपयोगी इंजेक्शन ‘रेमडेसिवीर’ रेडक्रॉस मेडिकल स्टोर में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध ! पर्याप्त उपलब्धता के लिए कलेक्टर भीम सिंह ने की पहल..!


रायगढ़ 30 सितंबर। अभी एक दवा है जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रभावी साबित होती नजर आ रही है उसका नाम है – रेमडेसिविर

कोविड-19 के मरीजों पर एक दवा असरदार साबित हो रही है तो इसे लेकर बड़ी उम्मीदें पैदा हो गई थी। ये दवा रेमडेसिविर थी। यह अमरीकी फार्मा कंपनी गिलियड की एक एंटीवायरल दवा है। शुरुआती जांच से पता चला था कि यह दवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को जल्दी ठीक कर सकती है।

रायगढ़ के लिए अच्छी खबर :

रायगढ़ जिले के कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी दवा रेमडेसिवीर इंजेक्शन जो जिले के नीजि अस्पतालों में महंगे दर पर मिलते थे ओ अब रायगढ़ जिला कलेक्टर भीम सिंह के आदेश के बाद अब वह इंजेक्शन रेडक्रॉस मेडिकल स्टोर में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

कलेक्टर भीम सिंह द्वारा कोविड-19 की महंगी दवा की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में रेडक्रॉस में रखने को आदेशित किया था जिसकी पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। रेडक्रॉस में रेमडेक 100mg ing नाम से उपलब्ध है। इसकी कीमत 2800 रूपये है जो की मरीज को 2660 रूपये की दर से उपलब्ध कराया जा रहा है ये दवा सभी अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए उपलब्ध है।

इसे लेने के लिए सम्बंधित भर्ती अस्पताल से डाक्टर द्वारा माँग पत्र मरीज के नाम से देना होगा और मरीज के आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी देना होगा दवा की मात्रा एक साथ नहीं ले ने की स्थिति में कम मात्रा में भी ले सकते है फिर दुबारा भी उसी मात्रा की बची हुई दवा मिल जायेगी दवा का पर्याप्त स्टॉक है आज दिनांक को दवा 180 वाइल उपलब्ध है