रायगढ़ के मांड नदी में इस गांव के पास दिखा विशालकाय मछली..हैरत में लोग.. वीडियो हुआ वायरल..!

रायगढ़ 25 जुलाई/ यूं तो रायगढ़ जिला में आपको तरह तरह के जीव जंतु मिल जाएंगे। जिसमें कुछ ऐसे भी होते हैं जो आमतौर पर रायगढ़ जिले में दिखाई नहीं देते लेकिन कई बार ऐसे भी मौके आते हैं, जब कुछ इस तरह के जीव जंतु रायगढ़ में दिख जाते हैं जिन्हें देखकर रायगढ़ वासी अचंभित हो उठतेे हैं।

ताजा मामला रायगढ़ जिले के मांड नदी का है। जिसमें देवरी गांव के पास लोगों ने एक विशालकाय मछली को देखा मछली को देखने से आमतौर पर उसका वजन 40 से 50 किलो के आसपास दिख रहा है। जिसे देवरी गांव के एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। जिसके बाद विशालकाय मछली का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। मछली मांड नदी में धीमी गति के साथ पानी के बहाव के तरफ आगे बढ़ रही है।

देखें वायरल वीडियो :

अब यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यह विशालकाय मछली कहां से मांड नदी में आई लेकिन मछली का जो आकार है इसलिए वो सामान्य गहराई व सामान्य बहाव वाले मांड नदी में विशालकाय मछली अपने आप को असहज महसूस कर रही थी क्योंकि उसका आकार और वजन मांड नदी के अनुरूप शायद थोड़ा बड़ा था। जानकार कहते हैं कि आमतौर पर रायगढ़ के सम्मान में नदियों में 15 से 20 किलो के मछली मिल जाते हैं, लेकिन अगर कोई मछली अधिक समय तक मछुआरों के जाल से बच जाए तो कुछ सालों में उसका वजन व आकर इस तरह से बढ़ सकते हैं।

कल विशालकाय मछली का वीडियो पूरे रायगढ़ जिले में खूब वायरल हो रहा है लेकिन जब कोई चीज अधिक वायरल हो जाए तो यह पता लगाना मुश्किल होता है कि वायरल वीडियो किस स्थान का हैं। रायगढ़ जिले में दिखे विशालकाय मछली के साथ भी यही हुआ। जब मछली का वीडियो वायरल हुआ तो दो अलग-अलग दावे किए जा रहे थे कि यह मछली सूरजगढ़ नदी के पास की है जबकि दूसरा दावा यह किया जा रहा है ताकि यह मछली मांड नदी मे देवरी गांव के पास का है।

जब हमने अपने विश्वसनीय सूत्रों से पता लगाया तो पता चला कि यह वायरल वीडियो मांड नदी देवरी गांव के पास का ही हैं।

Shource RIG24