रायगढ़ / मोबाइल हैक कर खाते से पार किए 1 लाख रुपये.. क्रेडिट कार्ड बंद कराने किया था फोन… ठगों ने फोन कर ग्राहक से एप डाउनलोड कराया… मोबाइल वालेट से तीन बार में निकाले रुपए..!


रायगढ़ / चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में एक युवक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपी ने मोबाइल हैक कर युवक के खाते से लगभग 1 लाख रुपए पार कर दिए। चक्रधर नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

राममोहन प्रधान (38) निवासी दीनदयालपुरम् फेस 2 टीवी टावर ने 29 अगस्त को एसबीआई क्रेडिट कार्ड बंद करवाने एसबीआई कस्टमर केयर नंबर 18601801290 पर फोन किया था। कस्टमर केयर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके तुरंत बाद एक अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने खुद को एसबीआई कस्टमर केयर का अफसर बताया। कॉलर ने राममोहन को मोबाइल पर एक रिमोट एप्लीकेशन (मोबाइल का कंट्रोल दूसरे को देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एप्लीकेशन) डाउनलोड करने के लिए कहा। इसके बाद कॉलर ने मोबाइल पर ब्लॉक आईडी नंबर भेजा। इसके बाद युवक के फोन-पे से तीन बार में कुल 99 हजार 969 रुपए निकाल लिए गए।

जानकारी के बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत एसबीआई में की लेकिन एसबीआई बैंक द्वारा कस्टमर केयर नंबर से उनको किसी तरह का फोन नहीं करने की जानकारी दी गई। इसके बाद पीड़ित ने आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया।